नकल का अनोखा तरीका: चप्पल में लगाया 'ब्लूटूथ' डिवाइस, 3 REET परीक्षार्थी समेत 5 गिरफ्तार

राज्य के सभी 33 जिलों में कुल 3,993 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी, जिसके लिए 16.51 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन दिया था.

नकल का अनोखा तरीका: चप्पल में लगाया 'ब्लूटूथ' डिवाइस, 3 REET परीक्षार्थी समेत 5 गिरफ्तार

राज्य के सभी 33 जिलों में कुल 3,993 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.

बीकानेर:

राजस्थान पुलिस ने रविवार (26 सितंबर) को राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) से पूर्व तीन परीक्षार्थियों सहित पांच लोगों को ब्लूटूथ डिवाइस लगी चप्पल के जरिये नकल के मामले में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी परीक्षा में चप्पल में छिपे हुए ब्लूटूथ के जरिये नकल की योजना बना रहे थे.

बीकानेर की पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने बताया कि ये लोग चप्पल में ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर नकल कराने की कोशिश कर रहे थे. इस सिलसिले में त्रिलोक, ओमप्रकाश, मदन गोपाल, राम और किरण देवी को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है. एसपी ने बताया कि परीक्षार्थियों से ब्लूटूथ डिवाइस लगे चप्पल के एवज में 6 लाख रुपये लिए गए थे.

उन्होंने बताया कि उनके कब्जे से मोबाइल सिम कार्ड, ब्लूटूथ डिवाइस और अन्य उपकरण भी बरामद किये गये हैं. सभी को परीक्षा शुरू होने से पूर्व गंगाशहर के नया बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार किया गया. रविवार को राज्यभर में कड़ी सुरक्षा के बीच रीट की परीक्षा हुई.


राज्य के सभी 33 जिलों में कुल 3,993 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी, जिसके लिए 16.51 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन दिया था. परीक्षा में संभावित नकल रोकने के लिए एहतियात के तौर पर रविवार को जयपुर समेत कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बीकानेर के अलावा राज्य में दूसरे शहरों से भी REET परीक्षा में धोखाधड़ी के मामले में सात अन्य को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)