चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए लाई जा रही लाखों की अवैध शराब के साथ 10 तस्कर गिरफ्तार

चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद से शराब तस्करों पर लगाम लगाने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है.

चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए लाई जा रही लाखों की अवैध शराब के साथ 10 तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने शराब तस्करों को किया गिरफ्तार

नोएडा:

चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद जिले में 40 से ज्यादा शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही 20 लाख रुपए से ज्यादा की अवैध शराब बरामद की जा चुकी है. चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद से इस पर रोक लगाने के लिए जिला निर्वाचन आयोग लगातार अभियान चला रहा है. अबतक गौतम बुद्ध नगर जिले में 40 से ज्यादा शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. उनसे पुलिस ने 20 लाख  रुपए से ज्यादा की अवैध शराब की है. इसी कड़ी में शनिवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा पुलिस ने पांच स्थानों से लाखों रुपये अवैध शराब की खेप पकड़ी है. 

आरोपी मनीष कुमार, मोहित भाटी और करनजीत सिंह को नोएडा सेंट्रल ज़ोन-2 की बिसरख कोतवाली पुलिस ने गौतबुद्धनगर और गाजियाबाद में चुनाव में बांटने के लिए जा रही 110 पेटी अवैध शराब की खेप दो लग्जरी कारों के साथ गिरफ्तार किया. बिसरख कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह धामा ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि तीनों तस्करों को 110 पेटी मिलावटी शराब तैयार कर उसे लग्जरी गाड़ियों में भर गाजियाबाद पहुंचाना था, यह शराब चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए परोसी जानी थी. लेकिन उससे पहले ही श्मसान घाट के पास जर्जर मकान से पुलिस ने छापा मार कर तीनो को गिरफ्तार कर लिया.  

नोएडा कोतवाली 39 पुलिस ने सदरपुर मोड़ से एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर उससे पांच लाख रुपये की शराब बरामद की है. पुलिस ने शनिवार को सदरपुर मोड़ पर चेकिंग के दौरान एक पिकअप कार से अवैध शराब बरामद की. पूछताछ में आरोपी की पहचान धर्मेन्द्र के रूप में हुई. पुलिस ने 70 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब बरामद की है. सारी शराब हरियाणा मार्का की है. इसकी कीमत करीब पांच लाख रुपये है. आरोपी चोरी की गाड़ी में शराब की तस्करी कर रहा था. उस पर नंबर प्लेट भी नहीं थी. धर्मेंद्र ने बताया कि वह हरियाणा से सस्ते दामों में शराब खरीदकर लाता है. फिर उसे नोएडा व गाजियाबाद में सप्लाई करता है. आरोपी ने संबंधित पिकअप गाड़ी को दिल्ली से चुराया था. उसके खिलाफ पूर्व में भी दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में 13 केस दर्ज हैं.

बिहार: शिक्षा विभाग के अधिकारियों को देनी होगी चोरी छुपे नशा करने वालों की सूचना

कोतवाली 49 पुलिस ने सेक्टर 51 से एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उससे हरियाणा मार्का की 196 पव्वे अंग्रेजी शराब बरामद की है. तस्कर की पहचान पवन कुमार के रूप में हुई है. इसी तरह थाना सेक्टर-58 पुलिस ने भी दो शराब तस्कर सेक्टर 62 से गिरफ्तार किए हैं. पुलिस ने उनसे 10 पेटी अवैध शराब बरामद की है. आरोपियों की पहचान नेमचन्द और अमित निवासी के रूप में हुई है. यह तस्कर चुनाव में शराब की सप्लाई कर रहे थे. पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है कि शराब की सप्लाई कहां होनी थी. किसके लिए शराब भेजी जानी थी. पुलिस ने बताया कि इस मामले में संलिप्त लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी देखें : छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों की नक्‍सलियों के साथ मुठभेड़, एक नक्‍सली को किया ढेर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com