कोरोना कहर के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर ठगी करने वाली गैंग का मास्टरमाइंड अरेस्ट

आरोपी ने कबूला है कि वो 100 से ज्यादा लोगों से ठगी कर चुका है. अपने साथियों आजाद, संदीप, अनुराग, सोनू और आशीष के साथ मिलकर ये गैंग चला रहा था.

कोरोना कहर के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर ठगी करने वाली गैंग का मास्टरमाइंड अरेस्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उस गैंग के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है जो कोरोना के वक्त लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर देने के नाम पर ठगी कर रहा था. उसे दिल्ली पुलिस की टीम ने झारखंड से गिरफ्तार किया है. गैंग के लोग बिहार और झारखंड में बैठकर ठगी कर रहे थे.

क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव के मुताबिक झारखंड से पकड़ा गया आरोपी 22 साल का विकास कुमार है, जो ऑक्सीजन सिलेंडर देने के नाम पर पूरे देश में लोगों से ठगी करने वाले गैंग का मास्टरमाइंड है. आरोपी ने कबूला है कि वो 100 से ज्यादा लोगों से ठगी कर चुका है. अपने साथियों आजाद, संदीप, अनुराग, सोनू और आशीष के साथ मिलकर ये गैंग चला रहा था. 

चीन से भारतीयों को ठग रहे आरोपी, दिल्ली पुलिस ने गिरोह का किया भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार

पहले ये लोग बिहार और झारखंड में बैठकर नौकरी दिलवाने, लॉटरी या ईनाम दिलवाने के नाम पर ठगी करते थे लेकिन जैसे ही कोरोना के दौर में ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत होने लगी. ये लोग ऑक्सीजन सिलेंडर देने के नाम पर ठगी करने लगे. 


बीमा पॉलिसी बेचने या रिन्यू के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, नोएडा पुलिस ने दबोचा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इन लोगों ने गरीब तबके के लोगों के बैंक में अकाउंट खुलवाए और ठगी का पैसा उन्हीं के अकाउंट में मंगाते थे. इसके बदले अकाउंट होल्डर को कुछ कमीशन देते थे. आरोपी पर अकेले दिल्ली में ठगी के 16 केस दर्ज हैं.