चीन से भारतीयों को ठग रहे आरोपी, दिल्ली पुलिस ने गिरोह का किया भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार

चीन में बैठे चीनी नागरिक भारत में करोड़ों रुपये की ठगी को अंजाम दे रहे हैं. वे हिंदुस्तानियों को अब तक करोड़ों रुपये का चूना लगा चुके हैं.

चीन से भारतीयों को ठग रहे आरोपी, दिल्ली पुलिस ने गिरोह का किया भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

खास बातें

  • भारतीयों को लगा रहे थे चूना
  • अब तक करोड़ों रुपये की ठगी
  • पुलिस के हत्थे चढ़े दो आरोपी
नई दिल्ली:

चीन में बैठे चीनी नागरिक भारत में करोड़ों रुपये की ठगी को अंजाम दे रहे हैं. वे हिंदुस्तानियों को अब तक करोड़ों रुपये का चूना लगा चुके हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक ऐसे ही अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 50 से ज्यादा भारतीय सिम कार्ड भी बरामद हुए हैं. गिरफ्तार किए गए आरोपी हिंदुस्तान में बैठकर फर्जी कंपनियां बनाते थे और उसके बाद उन कंपनियों के नाम पर बैंक में करंट अकाउंट खुलवाते थे.

इन करंट अकाउंट में फ्रॉड का जो पैसा आता था, आरोपी उसे क्रिप्टोकरेंसी के जरिए चीन में बैठे अपने आकाओं तक पहुंचाते थे. इस काम के बदले चीन में बैठे आरोपियों के आका आरोपियों को मोटी तनख्वाह और जो पैसा करंट अकाउंट से क्रिप्टोकरेंसी के जरिए चीन भेजा जाता था, उसका कुछ हिस्सा भी देते थे.

खुद को IAS बताकर लोगों को बनाता था शिकार, अब तक कर चुका 10 करोड़ से ज्यादा की ठगी

आरोपी अब तक करोड़ों रुपये भारत से क्रिप्टोकरेंसी के जरिए चीन भेज चुके हैं. दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के बैंक खाते में मौजूद करोड़ों रुपए सीज किए हैं. इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब वरुण नाम के पीड़ित ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत की. पीड़ित वरुण ने बताया कि डेटिंग एप टिंडर पर उसकी बात सो यिऑन पार्क से हुई, जिसके बाद उसने 20 फीसदी के लालच में 5000 रुपये निवेश किए.


गिरफ्तार आरोपियों में कोंडाला सुभाष को तेलंगाना से और आरोपी नागराजू करमंची को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया है. इस गिरोह के लोग सोशल मीडिया और डेटिंग एप के जरिए भारतीय लोगों से संपर्क करते और वाइन और मसालों के कारोबार में निवेश कराने के बहाने उन्हें अच्छे रिटर्न्स का झांसा देते. लोग जैसे ही पैसे अलग-अलग बैंक अकाउंट में डालते, ये बातचीत करना बंद कर देते. अब तक ये 25 करोड़ से ज्यादा रुपये की ठगी कर चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ग्रेटर नोएडा के जिस फ्लैट से चोरी हुई थी अकूत दौलत उसके मालिक का पता चला