महाराष्ट्र : CCTV फुटेज में दिखे केमिस्ट मर्डर के आरोपी, नुपुर शर्मा का किया समर्थन

अमरावती पुलिस पूरे मामले में चुप्पी साधे हुए है, इसलिए शक और गहराता जा रहा है. बीजेपी ने मामले की जांच NIA को देने की मांग की थी.

मुंबई:

महाराष्ट्र के अमरावती में 21 जून को गला रेत कर हुई केमिस्ट की हत्या मामले का एनआईए ने जांच शुरू कर दी है. इस बाबत गृह मंत्री अमित शाह ने आदेश जारी कर दिया है. इस दौरान एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें इस घटना में शामिल आरोपियों के दिखने का दावा किया जा रहा है. NIA ने फिलहाल इस सीसीटीवी फुटेज की भी जांच में भी जुटी है. दरअसल, स्थानीय बीजेपी ने आरोप लगाया है कि ये हत्या पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान से जुड़ी है, क्यूंकि मृतक उमेश कोल्हे ने सोशल मीडिया ग्रुप में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट किया था. इस मामले में अभी तक छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. लेकिन पुलिस हत्या की स्पष्ट वजह बता नहीं पा रही है. हालांकि, पुलिस ने उमेश कोल्हे की हत्या के 12 दिन बाद इस मामले को सुलझा लेने का दावा किया था. पुलिस ने शनिवार को इस मामले गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश किया. अदालत ने दो आरोपी यूनुस खान और बहादुर खान को 6 जुलाई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया, जबकि एक अन्य आरोपी राशिद को जेल भेज दिया. इससे पहले कोर्ट ने गिरफ्तार चार आरोपियों को चार जुलाई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेजा था. बता दें कि इस मामले में पुलिस ने कुल छह आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.  

बीच रास्ते गला रेतकर मार डाला

उमेश कोल्हे पेशे से केमिस्ट थे. उनकी जानवरों की दवाई की दुकान है. 21 जून की रात वो दुकान बंद कर घर लौट रहे थे. तभी रास्ते में कुछ लोगों ने उनकी गला रेत कर हत्या कर दी. शुरुआत में ये लूट के लिए या फिर आपसी दुश्मनी में हत्या का मामला लगा. लेकिन अभी तक की जांच में ऐसे कोई सबूत नहीं मिले हैं. हालांकि, पुलिस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार आरोपियों में मुद्दसिर अहमद, शारुख पठान, अब्दुल तौफीक, शोहेब खान, अतिप रशीद और यूसुफ खान शामिल हैं. 

पुलिस पूरे मामले में साधे हुए है चुप्पी

इधर, अमरावती पुलिस पूरे मामले में चुप्पी साधे हुए है, इसलिए शक और गहराता जा रहा है. इस बीच बीजेपी ने मामले की जांच NIA को देने की मांग की थी. गौरतलब है कि बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर दो अपराधियों ने उदयपुर में मंगलवार को एक दर्जी की दिनदहाड़े निर्मम हत्या कर दी थी. हत्या करने का बाद उन्होंने वीडियो जारी कर हत्या के पीछे पैंगबर मौहम्म के आपमान का बदला लेने का कारण बताया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ें -
-- शिवसेना बनाम शिवसेना की लड़ाई : उद्धव ठाकरे ने "नेता" के तौर पर एकनाथ शिंदे को "हटाया"

-- उद्धव ठाकरे का एकनाथ शिंदे के साथ सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना सांसद