विज्ञापन

फिल्म से आया आइडिया, पहले पिलाई शराब फिर कर दी हत्या, जंगल में दफनाया शव; 100 CCTV खंगालने के बाद खुला राज

पुलिस की गिरफ्त में खड़े दिल्ली पुलिस के सस्पेंड कॉन्स्टेबल प्रवीण ने व्यापारी अंकुश शर्मा को हथौड़े से पीट-पीट कर मौत के घाट उतारा था. (अरविंद उत्तम की रिपोर्ट)

फिल्म से आया आइडिया, पहले पिलाई शराब फिर कर दी हत्या, जंगल में दफनाया शव; 100 CCTV खंगालने के बाद खुला राज
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के एक पूर्व कांस्टेबल को ग्रेटर नोएडा के एक व्यवसायी की उसके फ्लैट पर कब्जा करने के लिए कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. व्यवसायी अंकुश शर्मा के परिवार द्वारा लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराने के 13 दिन बाद आरोपी 42 वर्षीय प्रवीण को गुरुवार देर रात हिरासत में ले लिया गया. पूर्व कांस्टेबल ने कथित तौर पर अजय देवगन और तब्बू की क्राइम-थ्रिलर दृश्यम और अन्य क्राइम वेब सीरीज देखने के बाद एक हफ्ते में हत्या की योजना बनाई थी.

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा-2 में 9 अगस्त को गायब हुए व्यापारी की हत्या का खुलासा करते हुए कोतवाली बीटा-2 पुलिस और स्वाट टीम ने दिल्ली पुलिस के सस्पेंड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है. यह हत्या फ्लैट हथियाने और पैसे के लेनदेन को लेकर की गई थी. हत्या के बाद व्यापारी के शव को जंगल में गड्ढा खोदकर झाड़ियां में छुपा दिया था, 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस शव 13 दिन बाद शव को बरामद कर पाई थी.

क्या है पूरा मामला?

पुलिस की गिरफ्त में खड़े दिल्ली पुलिस के सस्पेंड कॉन्स्टेबल प्रवीण ने व्यापारी अंकुश शर्मा को हथौड़े से पीट-पीट कर मौत के घाट उतारा था. यह सनसनीखेज खुलासा डीसीपी ग्रेटर नोएडा साद मियां खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किया. उन्होंने बताया कि प्रवीण और व्यापारी अंकुश शर्मा के बीच एक फ्लैट की डील हुई थी, जिसकी कीमत 1 करोड़ 20 लाख थी. प्रवीण ने अंकुश शर्मा को 8 लाख रुपये दे दिए थे. प्रवीण बचे हुए पैसे अंकुश को देने के मूड में नहीं था और बल्कि फ्लैट पर कब्जा करना चाहता था.

पुलिस ने पूरी कहानी बताई

आरोपी कॉन्स्टेबल ने दृश्यम फिल्म और क्राइम वेब सीरीज देखकर एक हफ्ते में पूरी कहानी बनाई थी. उसने व्यापारी को पैसा देने के बहाने से एसके सोसायटी बुलाया और उसी सोसाइटी की पार्किंग में दोनों ने ड्रिंक की. जब अंकुश नशे में हो गया, तो प्रवीण ने हथौड़े से उसके सिर पर वार किया और फिर गला घोटकर उसकी हत्या कर दी. 

प्रवीण पर भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 103(1) (हत्या का आरोप), 238 (साक्ष्य नष्ट करना) और 123 (किसी अन्य व्यक्ति को जहर देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

प्रवीण ने अंकुश शर्मा की हत्या के बाद उसकी बॉडी टी-सीरीज की जमीन पर स्थित जंगल में गड्ढा खोद कर दबा दी थी.बीटा 2 थाना पुलिस और स्वाट टीम ने 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस शव 13 दिन बाद शव को बरामद कर पाई थी. पुलिस ने आरोपी कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में चॉकलेट का लालच देकर 4 साल की बच्ची से रेप, दरिंदगी से आक्रोशित लोगों ने आरोपी के घर में लगाई आग
फिल्म से आया आइडिया, पहले पिलाई शराब फिर कर दी हत्या, जंगल में दफनाया शव; 100 CCTV खंगालने के बाद खुला राज
हाथ जोड़कर मिन्नतें करते रहे बच्चे, हमलावरों ने NRI को घर में घुसकर मारी गोलियां,  सामने आया CCTV फुटेज
Next Article
हाथ जोड़कर मिन्नतें करते रहे बच्चे, हमलावरों ने NRI को घर में घुसकर मारी गोलियां, सामने आया CCTV फुटेज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com