मुंबई : बंदरगाह पर विस्फोटकों के उतरने संबंधी फर्जी कॉल करने वाला शख्स पकड़ा गया

अधिकारी ने बताया कि दक्षिण क्षेत्र पुलिस नियंत्रण कक्ष में शुक्रवार दोपहर फोन कॉल आया था और आरोपी ने कहा था कि प्रतिबंधित पदार्थ और विस्फोटक गुरुवार को यहां बंदरगाह पर पहुंच गए हैं.

मुंबई : बंदरगाह पर विस्फोटकों के उतरने संबंधी फर्जी कॉल करने वाला शख्स पकड़ा गया

मुंबई:

दक्षिण मुंबई के जेजे अस्पताल, भिंडी बाजार और नाल बाजार क्षेत्रों में विस्फोट करने के मकसद से एक बंदरगाह पर विस्फोटक पदार्थ एवं करीब 90 किलोग्राम “एमडी” के उतरने के बारे में पुलिस नियंत्रण कक्ष को कॉल कर गलत सूचना देने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. एमडी का आशय संभवत: नशीला पदार्थ मेफेड्रोन ड्रग से है. अधिकारी ने बताया कि दक्षिण क्षेत्र पुलिस नियंत्रण कक्ष में शुक्रवार दोपहर फोन कॉल आया था और आरोपी ने कहा था कि प्रतिबंधित पदार्थ और विस्फोटक बृहस्पतिवार को यहां बंदरगाह पर पहुंच गए हैं.

उन्होंने बताया, “कॉल के बाद, बंदरगाह और उसके आसपास के संवेदनशील स्थानों की तलाशी ली गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. हमने पता किया कि पड़ोसी पालघर जिले के दहानू में एक मोबाइल फोन नंबर से कॉल की गयी थी.'' उन्होंने बताया कि एक टीम पालघर के लिए रवाना हुई और कॉल किए जाने के नौ घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जो नागपुर का निवासी है. अधिकारी ने बताया कि उस व्यक्ति ने जुर्म को कबूल कर लिया है और भारतीय दंड संहिता की धारा 506(3), 505(1), 182, 179 के तहत फर्जी सूचना, आपराधिक धमकी और अन्य अपराधों के लिए गिरफ्तार किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)