गुरुग्राम : फर्जी दस्तावेज़ पर बदमाशों का पासपोर्ट बनवाने के आरोप में युवक गिरफ्तार

गुरुग्राम (Gurugram) में कुख्यात बदमाशों का कथित तौर पर जाली दस्तावेज़ के जरिए पासपोर्ट (Passport) बनवाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrest) किया गया. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी.

गुरुग्राम : फर्जी दस्तावेज़ पर बदमाशों का पासपोर्ट बनवाने के आरोप में युवक गिरफ्तार

एसटीएफ ने कहा ये अपराधी फिलहाल दुबई, कनाडा और थाईलैंड में रह रहे हैं 

गुरुग्राम :

गुरुग्राम (Gurugram) में कुख्यात बदमाशों का कथित तौर पर जाली दस्तावेज़ के जरिए पासपोर्ट (Passport) बनवाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrest) किया गया. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि नेपाल का मूल निवासी और वर्तमान में यहां डीएलएफ फेज-एक में रह रहे राजू नेपाली को शुक्रवार को हरियाणा पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने फरीदाबाद से उस समय पकड़ा जब वह एक गिरोह के सदस्यों से मिलने वाला था.

उन्होंने बताया कि आरोपी दिल्ली में एक दोस्त के साथ मिलकर फर्जी पहचान दस्तावेज के जरिए लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्यों के लिए पासपोर्ट की व्यवस्था कर रहा था. एसटीएफ ने बताया, “हमने जांच के दौरान चक्करपुर निवासी समर सिंह का पासपोर्ट फॉर्म और भोंडसी के मारुति कुंज निवासी जसपाल सिंह के ऑनलाइन पासपोर्ट के लिए नियुक्ति पत्र जब्त किया है.” उन्होंने कहा, “जसपाल पंजाब का मूल निवासी है और वह इस समय जमानत पर बाहर है. पासपोर्ट बनवाने के लिए दिया गया उसका पता नकली था.” एसटीएफ ने बताया कि पूछताछ के दौरान, नेपाली ने खुलासा किया कि उसने लगभग 10 अपराधियों के लिए पासपोर्ट की व्यवस्था की थी, जो अपराध करने के बाद भारत से फरार हो गए.

गिरफ्तार आरोपी के हवाले से एसटीएफ ने कहा ये अपराधी फिलहाल दुबई, कनाडा और थाईलैंड में रह रहे हैं और वहीं से आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते हैं. एसटीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “कुख्यात बदमाशों के पासपोर्ट रद्द करने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी.”

एसटीएफ ने बताया, नेपाली के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-419 (प्रतिरूपण द्वारा धोखाधड़ी), 420 (धोखाधड़ी), 467 (मूल्यवान सुरक्षा की जालसाजी), 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी), 471 (जाली दस्तावेज का उपयोग करना), 120-बी (आपराधिक साजिश) के तहत डीएलएफ फेज-एक थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस ने उसे एक अदालत में पेश किया था, जहां से उसे चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया.

 यह भी पढ़ें : बिहार में मुखिया अपने-अपने क्षेत्रों में बाल विवाह के लिए जिम्मेदार होंगे : राज्य सरकार
राजस्थान के बाड़मेर में वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलट की मौत

Video: राजस्थान के बाड़मेर में वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
अन्य खबरें