विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2022

"रोजाना 10-15 लोगों ने मेरा यौन शोषण किया" : गुरुग्राम के स्‍पा में काम करने वाली किशोरी का आरोप

लड़की ने अपनी शिकायत में लिखा, " मैं पांच दिन और स्पा में काम करने गई. इस दौरान हर दिन 10 से 15 पुरुषों द्वारा मेरा यौन शोषण किया गया." प्राथमिकी के अनुसार, पीड़िता ने अपनी मां के सहयोग से नौकरी छोड़ दी.

Read Time: 20 mins
पुलिस के अनुसार, पीड़िता ने अभी तक अपनी असली उम्र के संबंध में कोई साक्ष्य नहीं दिया है.
गुरुग्राम:

हरियाणा के गुरुग्राम में एक स्थानीय स्पा में 14 वर्षीय लड़की के साथ कुछ लोगों ने कथित तौर पर बलात्कार किया. पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि स्पा के संचालकों ने आरोपियों के साथ यौन संबंध बनाने के लिए लड़की पर दबाव बनाया था. इस संबंध में सेक्टर-51 महिला पुलिस थाने में बुधवार रात चार लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपियों में स्पा चलाने वाली महिला भी शामिल है.

Advertisement

पीड़िता ने कहा कि पुलिस में दर्ज कराई गई उसकी यह दूसरी शिकायत है. पुलिस के मुताबिक, लड़की ने कहा कि पहली बार जब वह पुलिस के पास गई थी तो उसे झूठ बोलने के लिए मजबूर किया गया कि वह एक आरोपी रूबल से प्यार करते है, जिसने उससे शादी का वादा भी किया है. इसके बाद मामला रफादफा कर दिया गया था. लड़की ने कहा कि आरोपी ने बाद में उससे शादी करने से इनकार कर दिया और उसे तथा उसके परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी.

पुलिस के अनुसार, पीड़िता ने अभी तक अपनी असली उम्र के संबंध में कोई साक्ष्य नहीं दिया है और यह पता लगाया जाना बाकी है कि वह नाबालिग है या नहीं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वे तथ्यों की जांच कर रहे हैं और कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. 

Advertisement

थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार, लड़की सेक्टर 49 इलाके में रहती थी और नौकरी की तलाश में थी. इसी दौरान लगभग एक महीने पहले वो निर्वाण कोर्टयार्ड में पूजा नाम की एक महिला से मिली, और उसके द्वारा ही डॉक्टर के क्लिनिक में नौकरी की पेशकश की गई. उसने डॉक्टर के क्लिनिक में काम शुरू किया. लेकिन केवल दो दिनों के बाद ही उसे निकाल दिया गया. 

Advertisement

लगभग 15 दिनों के बाद, पूजा फिर से उससे मिली और इस बार उसे ओमेक्स गुरुग्राम मॉल की पहली मंजिल पर स्थित किंग स्पा में रिसेप्शनिस्ट के रूप में नौकरी की पेशकश की. पुलिस ने कहा कि स्पा का संचालन झुमा नामक महिला द्वारा किया जाता था, जिसे पूजा उसकी चाची बताती थी. 

Advertisement

पुलिस के अनुसार, लड़की ने अपनी शिकायत में कहा, "मेरा शोषण मेरी नौकरी के पहले दिन से ही शुरू हो गया, जब उन्होंने मुझे एक व्यक्ति के साथ जबरन स्पा के एक कमरे में भेज दिया, जिसने मेरा बलात्कार किया." पुलिस ने कहा कि जब लड़की ने कहा कि वह नौकरी छोड़ना चाहती है, तो उसे उस व्यक्ति के साथ उसका अश्लील वीडियो दिखाया गया और उसे "नौकरी" जारी रखने के लिए मजबूर किया गया.

Advertisement

लड़की ने अपनी शिकायत में लिखा, " मैं पांच दिन और स्पा में काम करने गई. इस दौरान हर दिन 10 से 15 पुरुषों द्वारा मेरा यौन शोषण किया गया." प्राथमिकी के अनुसार, पीड़िता ने अपनी मां के सहयोग से नौकरी छोड़ दी, लेकिन आरोपी झूमा, पूजा, रुबेल और सद्दाम ने उसे परेशान करना बंद नहीं किया. वह दो हफ्ते पहले दूसरी बार पुलिस के पास गई. उसने कहा, " चूंकि मेरे माता-पिता और मेरी जान खतरे में है, इसलिए मैं अब शिकायत दर्ज करा रही हूं. यह एक ऐसा गिरोह है जो भोली-भाली लड़कियों को फंसाकर उनका शोषण करता है."

शिकायत के आलोक में सभी चार आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376-डी (सामूहिक बलात्कार), 323 (चोट पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी), और 34 (सामान्य इरादा) और धारा 6, 13, 14 और POCSO अधिनियम के 17 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

यह भी पढ़ें -
-- 'असली अपराधियों के नाम छिपा रही सरकार' : बेगूसराय फायरिंग पर केंद्रीय मंत्री के इस आरोप पर क्या बोले नीतीश

-- Queen Elizabeth के अंतिम दर्शन नहीं कर पाएगा चीनी प्रतिनिधिमंडल, ब्रिटेन ने इस वजह से किया इंकार...

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
एक कसाई, एक हसीना... कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद की हत्या के ये हैं 4 किरदार
"रोजाना 10-15 लोगों ने मेरा यौन शोषण किया" : गुरुग्राम के स्‍पा में काम करने वाली किशोरी का आरोप
लड़कियों को छेड़ने और फोन पर अश्लील वीडियो देखने वाले बेटे की पिता ने कर दी हत्या
Next Article
लड़कियों को छेड़ने और फोन पर अश्लील वीडियो देखने वाले बेटे की पिता ने कर दी हत्या
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;