फरीदाबाद : हत्या के मामले में 30 साल से फरार चल रहा अपराधी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के मूल निवासी 78 साल के बाबू सिंह को क्राइम ब्रांच ऊंचागांव टीम ने गिरफ्तार किया

फरीदाबाद : हत्या के मामले में 30 साल से फरार चल रहा अपराधी गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली :

फरीदाबाद के क्राइम ब्रांच ऊंचा गांव प्रभारी जगबीर सिंह की टीम ने हत्या के मामले में 30 वर्ष से फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम बाबू सिंह (76) है. आरोपी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के लीलापुर गांव का निवीसी है तथा वर्तमान में फरीदाबाद के आदर्श नगर में रहता रहा है. 

क्राइम ब्रांच की टीम ने बाबू सिंह को अपने सूत्रों से प्राप्त सूचना पर थाना आदर्श नगर के क्षेत्र से गिरफ्तार किया. उसके पास से एक देसी कट्टा भी बरामद किया गया. आरोपी के खिलाफ थाना आदर्श नगर में अवैध हथियार रखने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. 

बाबू सिंह ने वर्ष 1982 में एक हत्या की वारदात को अंजाम दिया था. इसमें आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेजा दिया गया था. बाबू सिंह अदालत से जमानत पर निकला और उसके बाद फरार हो गया. उसको अदालत ने वर्ष 1986 में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. वह अपने स्थानीय थाना अमृतपुर में हिस्ट्रीशीटर है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाबू सिंह पर उत्तर प्रदेश में हत्या, लड़ाई-झगड़े की धाराओं में नौ मुकदमे दर्ज हैं. उससे पूछताछ में सामने आया कि वह देसी कट्टा फर्रुखाबाद से किसी अनजान व्यक्ति से अपनी सुरक्षा के लिए खरीदकर लाया था. बाबू सिंह को पूछताछ के बाद अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है.