लड़की बन करते थे फोन पर बात...फिर फर्जी अश्लील VIDEO बना करते थे ठगी, गिरोह का सरगना गिरफ्तार

पूछताछ के दौरान आरोपी गोविंद ने खुलासा किया कि वह अपने दोस्तों और अपने गांव के आसपास के अन्य लोगों के संपर्क में आया. जो फर्जी अश्लील वीडियो बनाकर निर्दोष लोगों से पैसे की मांग करते थे.

लड़की बन करते थे फोन पर बात...फिर फर्जी अश्लील VIDEO बना करते थे ठगी, गिरोह का सरगना गिरफ्तार

आरोपी के पास से पुलिस ने 03 मोबाइल फोन जब्त किए हैं.

नई दिल्ली:

साइबर धोखाधड़ी के खिलाफ कार्य करते हुए,"ऑपरेशन: क्लीन स्वीप" के तहत बाहरी जिले के डीसीपी के मार्गदर्शन और पर्यवेक्षण के तहत साइबर पुलिस ने साइबर धोखाधड़ी के एक मामले का भंडाफोड़ किया है और एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जो एक SEXUAL EXTORTION में शामिल था. आरोपी पीड़ितों के अश्लील वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने के नाम पर पैसे की उगाही कर रहा था. 

हाल ही में पुलिस को पश्चिम विहार दिल्ली में रहने वाले एक व्यक्ति की शिकायत मिली थी. पीड़ित के अनुसार किसी ने उसे व्हाट्सएप नंबर पर एक संदेश भेजा था और एक लड़की के रूप में उससे बात की थी. पीड़ित ने कथित व्यक्ति से वीडियो कॉल पर बात की. कुछ दिनों के बाद फोन करने वाले ने उसे स्क्रीन रिकॉर्डर वीडियो भेजा, जिसमें किसी महिला के साथ उसका बदला हुआ वीडियो था. वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड नहीं करने के लिए पैसे की मांग की थी. पीड़ित ने उसके खाते में 12500 रुपये ट्रान्सफर कर दिए. हालांकि बाद में उसने पुलिस में केस दर्ज करवाया.

ये भी पढ़ें-  गुरुग्राम में बिल्डिंग गिरी, दो-तीन मजदूरों के दबे होने की आशंका; एक को बाहर निकाला गया

टीम गठन और गिरफ्तारी

पुलिस जांच के दौरान संदिग्ध बैंक खातों और फोन नंबर की पूरी जानकारी हासिल कर उनका विश्लेषण किया गया. विश्लेषण और तकनीकी निगरानी के बाद ये पाया गया कि कथित मोबाइल नंबर ज्यादातर राजस्थान में सक्रिय है. इस पर कार्रवाई करते हुए आरोपी गोविंद राम को भरतपुर राजस्थान से गिरफ्तार किया गया.

लगातार पूछताछ के दौरान आरोपी गोविंद ने खुलासा किया कि वह अपने दोस्तों और अपने गांव के आसपास के अन्य लोगों के संपर्क में आया. जो फर्जी अश्लील वीडियो बनाकर निर्दोष लोगों से पैसे की मांग करते थे. वह उनकी कमाई से प्रभावित हुआ था.  उसने अपने भाई गौतम और अन्य दोस्तों के साथ SEXUAL EXTORTION  का गिरोह बनाना शुरू कर दिया और पैसे की उगाही शुरू कर दी.

वे अपने व्हाट्सएप नंबरों पर अज्ञात पुरुष व्यक्तियों को कॉल करते थे और उनके साथ महिला बनकर बात करते थे और उनके नग्न वीडियो रिकॉर्ड करते थे. फिर इस वीडियो को महिलाओं की दूसरी वीडियो के साथ बदल दिया जाता था और पीड़ितों का वीडियो वायरल करने के बहाने उनसे जबरन वसूली करते थे. पैसे लेने के लिए फर्जी बैंक अकाउंट का इस्तेमाल करते थे. आरोपी के पास से पुलिस ने 03 मोबाइल फोन जब्त किए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कर्नाटक पहुंचा भारत जोड़ो यात्रा, मैसूर में उमड़ी लोगों की भारी भीड़