विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 25, 2023

हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दिल्ली पुलिस ने 2 सप्लायरों को किया गिरफ्तार

स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल के मुताबिक उनकी टीम को मजलिस पार्क मेट्रो स्टेशन के पास अवैध हथियारों की सप्लाई होने की सूचना मिली थी. टीम ने जाल बिछाया और दोनों आरोपियों को दबोच लिया.

Read Time: 3 mins
हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दिल्ली पुलिस ने 2 सप्लायरों को किया गिरफ्तार
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली और पंजाब में गैंगस्टर व कुख्यात बदमाशों को आधुनिक ऑटोमेटिक पिस्टल सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह में शामिल दो सप्लायरों को पकड़ा है. पुलिस ने आरोपियों की पहचान पंजाब के अमृतसर निवासी 26 साल के शमशेर सिंह और 24 साल के लवदीप सिंह के रूप में की है. इनके पास से 32 कैलिबर की 12 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद की हैं. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर आगे की जांच कर रही है.

स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल के मुताबिक उनकी टीम को मजलिस पार्क मेट्रो स्टेशन के पास अवैध हथियारों की सप्लाई होने की सूचना मिली थी. टीम ने जाल बिछाया और दोनों आरोपियों को दबोच लिया. तलाशी लेने पर शमशेर के बैग में 32 बोर की सात पिस्टल और लवदीप के बैग में 32 बोर की पांच पिस्टल मिलीं. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्हें पांच पिस्टल दिल्ली में और सात पिस्टल पंजाब के अमृतसर में बदमाशों को देनी थीं.

आरोपियों ने आगे खुलासा किया कि उन्होंने मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से 30 हजार रुपये में प्रत्येक पिस्तौल खरीदी थी, जिसे अपराधियों को 50 हजार रुपये में बेचा जाना था. पुलिस ने शमशेर को 2019 में बाइक चोरी के एक मामले में गिरफ्तार किया था और उसे अमृतसर जेल में बंद किया गया था. जेल में उसकी दोस्ती मध्य प्रदेश के बुरहानपुर के तारा सिंह से भी हो गई थी, जो आर्म्स एक्ट के एक मामले में अमृतसर जेल में बंद था.

पुलिस के मुताबिक ज्यादा  पैसे कमाने और अपने ड्रग के खर्चों को पूरा करने के लिए, शमशेर ने पास के गांव के एक साथी लवदीप को लालच दिया. दोनों ने मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से अवैध असलहों की खेप लेकर उन्हें ऊंचे दामों पर बेचने की योजना बनाई थी. दोनों बुरहानपुर गए और तारा सिंह से हथियार खरीदे. ये हथियार दिल्ली और पंजाब में गैंगस्टरों और स्थानीय अपराधियों तक पहुंचाए जाने थे. इस नेटवर्क के सभी लोगों की पहचान करने के लिए आगे की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें:-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
वो डेट पर रेस्तरां बुलाएगी, फिर भाग जाएगी... दिल्ली में 'बिल' से लाखों लूटने वाला गजब गैंग
हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दिल्ली पुलिस ने 2 सप्लायरों को किया गिरफ्तार
Delhi : आपसी रंजिश के चलते बाप-बेटे की छुरा गोदकर हत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस
Next Article
Delhi : आपसी रंजिश के चलते बाप-बेटे की छुरा गोदकर हत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;