फाइव स्टार होटल का शेफ चेन स्नैचिंग में गिरफ्तार, वर्किंग वूमेन को इस तरकीब से बनाता था शिकार

पुलिस ने बताया कि आरोपी विशेष रूप से साकेत मेट्रो स्टेशन और आस-पास के पार्क, एमबी रोड और अंबेडकर नगर बस स्टैंड के पास सुबह और शाम के घंटों के दौरान सैर करने या कार्यालय जाने वाली महिलाओं को निशाना बनाता था.

फाइव स्टार होटल का शेफ चेन स्नैचिंग में गिरफ्तार, वर्किंग वूमेन को इस तरकीब से बनाता था शिकार

पुलिस ने आरोपी के पास से 5 मोबाइल फोन और निशानदेही पर छीनी गई चार सोने की चेन बरामद की है.

नई दिल्ली:

दक्षिणी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल टीम ने एक ऐसे शातिर चेन स्नैचर को गिरफ्तार किया है, जो राष्ट्रीय राजधानी के एक पांच सितारा होटल में शेफ है लेकिन पैसे की हवस में वह शाम-सुबह कामकाजी महिलाओं को मेट्रो स्टेशनों के करीब झपटमारी का शिकार बनाता था. आरोपी हरीश उर्फ मोनू संगम विहार का रहने वाला है. उसकी उम्र 35 साल के करीब है. पुलिस को कई शिकायतें मिली थीं कि एक झपटमार मेट्रो स्टेशन के करीब शाम-सुबह महिलाओं से लूटपाट करता है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी मोनू चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम देने के बाद भीड़ में ही घुसकर 'पकड़ो-पकड़ो' और 'चोर-चोर' के नारे लगाकर वहां से खिसक जाता था. ऐसा कर वह चोर के भागने का नाटक करता था. पुलिस ने उसके पास से एक जिंदा कारतूस समेत एक देशी पिस्तौल बरामद किया है. इसके अलावा चोरी और झपटमारी के पांच मोबाइल फोन और उसकी निशानदेही पर छीनी गई चार सोने की चेन भी बरामद की है.

पुलिस ने उस सोनार को भी गिरफ्तार कर लिया है, जिसे वह लूट का सामान बेचता था. पूछताछ के दौरान आरोपी ​​मोनू ने खुलासा किया कि उसने नेब सराय थाना क्षेत्र में सोने की 03 चेन बेची है. इस सूचना पर पुलिस ने सोनार राजेंद्र अग्रवाल को भी चोरी की संपत्ति प्राप्त करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीए और होटल मैनेजमेंट में डिग्री धारी है. वह पिछले पांच साल से हवाई अड्डे के पास होटल ओबेरॉय में शेफ का काम कर रहा है.

दिल्ली पुलिस मुख्यालय में खुफिया विभाग की कॉन्फ्रेंस, तालिबान को लेकर गंभीर मंथन

पुलिस ने बताया कि आरोपी विशेष रूप से साकेत मेट्रो स्टेशन और आस-पास के पार्क, एमबी रोड और अंबेडकर नगर बस स्टैंड के पास सुबह और शाम के घंटों के दौरान सैर करने या कार्यालय जाने वाली महिलाओं को निशाना बनाता था. पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद इंस्पेक्टर अतुल त्यागी की देखरेख में एसआई संजय सिंह, एएसआई जोगिंदर सिंह, एएसआई अशोक, एएसआई अनिल कुमार, एचसी संजय, एचसी संदीप की एक टीम बनाई. टीम ने कई दिनों की रेकी और कई सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद जाल बिछाया जिसमें आरोपी मोनू फंस गया.

मंगलवार (21 सितंबर) को शाम 7.10 बजे के करीब टीम को एक गुप्त सूचना मिली कि हरीश उर्फ मोनू नाम का एक व्यक्ति स्नैचिंग कर रहा है. नेब सराय थाना पुलिस ने जाल बिछाया और सिटी फॉरेस्ट गेट के सामने, एसडीएम कार्यालय के पास शाम करीब 07:25 बजे सैनिक फार्म गेट नंबर 2 की ओर से दुबले-पतले शरीर वाले ​​मोनू को घेर लिया. तभी आरोपी ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने की कोशिश की लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया.

दिल्‍ली पुलिस ने हाशिम बाबा गैंग के मेंबर डैनी उर्फ गोविंद को किया अरेस्‍ट, एक लाख रुपये का इनाम था घोषित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि करीब 2 साल पहले उसने ऑनलाइन गैंबलिंग एप "सट्टा किंग" के जरिए जुआ खेलना शुरू किया था. शुरू में वह एक या दो प्रयासों में सफल रहा, लेकिन बाद में जुए में असफल होने के कारण उस पर भारी कर्ज बकाया था. इसलिए अपने कर्ज का भुगतान करने के लिए एमबी रोड पर साकेत मेट्रो स्टेशन और आसपास के पार्क, अंबेडकर नगर बस स्टैंड के पास सुबह और शाम के समय सॉफ्ट टारगेट से सोने की चेन और मोबाइल फोन छीनकर पैसा कमाता था. वह अकेला काम करता था और एक प्रशिक्षित एथलीट की तरह दौड़ता है. उस पर कुल 14 मामले दर्ज हैं.