दिल्ली पुलिस मुख्यालय में खुफिया विभाग की कॉन्फ्रेंस, तालिबान को लेकर गंभीर मंथन

दिल्ली पुलिस मुख्यालय में आज शुक्रवार को पहली बार खुफिया विभाग की एक बेहद संवेदनशील कॉन्फ्रेंस हुई.

दिल्ली पुलिस मुख्यालय में खुफिया विभाग की कॉन्फ्रेंस, तालिबान को लेकर गंभीर मंथन

दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर तालिबाल को लेकर हुई कॉन्फ्रेंस. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस मुख्यालय (Delhi Police Headquarter) में आज शुक्रवार को पहली बार खुफिया विभाग की एक बेहद संवेदनशील कॉन्फ्रेंस हुई. इसमें तालिबान (Taliban) को लेकर गंभीर मंथन हुआ. इस महत्वपूर्ण कॉन्फ्रेंस में रॉ चीफ आईबी चीफ और इंटेलिजेंस के कई बड़े अधिकारियों ने तालिबान को लेकर गहरी चिंता जताई. सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक अफगानिस्तान में तालिबान का जिस तरह से सत्ता पर कब्जा हुआ है ,और जो मौजूदा हालात हैं उससे भारत को बेहद सचेत रहने की जरूरत है.

कॉन्फ्रेंस में खुफिया विभाग के टॉप लेवल के अधिकारियों ने बताया कि मौजूदा हालात में तालिबान जैसा दिख रहा है और जैसा उसका व्यवहार है, हकीकत में तालिबान ऐसा नहीं है. आने वाले दिनों में तालिबान एक नई रणनीति के साथ खतरा बन कर भी उभर सकता है. इसलिए भारत को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है.

कॉन्फ्रेंस में पुलिस और इंटेलिजेंस विभाग के कई और राज्यों के अधिकारियों ने भी बेहद चौंकाने वाली जानकारियां साझा की हैं. जिसके मुताबिक पाकिस्तान और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत में जासूसी नेटवर्क को मजबूत करने की पुरजोर कोशिश में है. इंटरनेट और फोन कॉलिंग के जरिए हनीट्रैप कर भारत की गोपनीय जानकारियां पाकिस्तान जुटाने की कोशिश में जुटा हुआ है. जिसके कई गोपनीय इनपुट सुरक्षा एजेंसियों के हाथ लगे हैं. इसमें जम्मू कश्मीर में मौजूदा स्थिति  और वहां की चुनौतियों पर भी चर्चा की गई.


पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान जिस तरह से नई नई रणनीति के साथ भारत में अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहा है, उससे निपटने के प्रयासों पर भी तमाम अधिकारियों ने मंथन किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
PM Modi's Birthday: पीएम मोदी के जन्मदिन पर दिखे 71 फीट लंबे वैक्सीन केक और 71 किलो का लड्डू
PM के बर्थ-डे पर कांग्रेस का कटाक्ष, कहा- आपका जन्मदिन 'बेरोजगारी दिवस' के तौर पर मनाना ठीक होगा
पीएम मोदी के जन्मदिन पर आर्टिस्ट ने दिया खास तोहफा, अनाज से बनाई प्रधानमंत्री की 8 फुट लंबी तस्वीर - देखें Photos