पड़ोसी के घर बस्ते में लटका मिला 2 दिन से लापता बच्ची का शव, बदबू आने पर हुआ खुलासा

नोएडा के एडिशनल डीसीपी राजीव दीक्षित ने बताया कि बच्ची का शव बरामद कर लिया गया है. देर शाम आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की बात सामने आई है. पहले दुष्कर्म की आशंका जताई जा रही थी, मगर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई.

पड़ोसी के घर बस्ते में लटका मिला 2 दिन से लापता बच्ची का शव, बदबू आने पर हुआ खुलासा

पुलिस ताला तोड़कर घर में घुसी और लापता मासूम का शव पीठ पर लादने वाले बैग में खूंटी पर लटका बरामद किया. (फाइल फोटो)

ग्रेटर नोएडा:

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. घटना सूरजपुर थानाक्षेत्र की है, जहां दो साल की मासूम बच्ची का शव उसके पड़ोस में रहने वाले युवक घर खूंटी पर लटके बस्ते से बरामद की गई है. आरोपी बच्ची के परिजनों साथ उसे ढूंढने का नाटक करता रहा था. इसी दौरान जब पड़ोस से बदबू आने लगी, तब परिवार वालों को शक हुआ. इसके बाद कमरे का दरवाजा तोड़कर तलाशी ली गई तो मासूम शव बरामद हुआ. 

इधर, शव मिलने की जानकारी लगने पर वो फरार हो गया. बच्ची का शव मिलने के बाद पूरे परिवार में मातम छाया हुआ है. सूरजपुर पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है. बता दें कि फैक्ट्री में नौकरी करने वाले शिव कुमार अपनी पत्नी मंजू और दो बच्चों के साथ दो साल की बेटी मानसी और 7 महीने के बेटे आदर्श के देवला गांव में किराए के घर में रहते थे. 

7 अप्रैल को वे ड्यूटी पर गए थे. इस बीच मंजू दोनों बच्चों को घर पर छोड़कर बाजार से सामान लाने गई. वापस आई तो देखा कि बेटी संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गई. काफी तलाश की गई, लेकिन कुछ भी पता नहीं चला. रात करीब 11 बजे माता-पिता ने सूरजपुर चौकी पर बच्ची के गायब होने की सूचना दी. पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की. काफी तलाशने के बाद भी वो नहीं मिली. 

मानसी के पिता शिव कुमार ने बताया कि रविवार को दोपहर ऐसा लगा कि पड़ोस में रहने वाले राघवेंद्र के घर से बदबू आ रही है. जब वहां जाकर देखा तो बाहर से घर में ताला लगा हुआ था. जबकि राघवेंद्र दो दिनों से पीड़ित परिजनों संग बच्ची को ढूंढने का नाटक करता रहा था. लेकिन बदबू आने की बात पता चलते ही वो गायब हो गया. ऐसे में सूरजपुर पुलिस को सूचना दी गई.

पुलिस ताला तोड़कर घर में घुसी और लापता मासूम का शव पीठ पर लादने वाले बैग में खूंटी पर लटका बरामद किया. नोएडा के एडिशनल डीसीपी राजीव दीक्षित ने बताया कि बच्ची का शव बरामद कर लिया गया है. देर शाम आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की बात सामने आई है. पहले दुष्कर्म की आशंका जताई जा रही थी, मगर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई. वारदात के बाद आरोपी फरार है. उसकी तलाश जारी है. गिरफ्तारी के बाद ही हत्या के कारणों का खुलासा हो पाएगा. 

यह भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

-- ईस्टर पर विभिन्न बिशप के आवास पहुंचे भाजपा नेता, कांग्रेस ने इसे बताया ‘मजाक'
-- उत्तराखंड: वाहन दुर्घटनाग्रस्त में 3 बच्चों की मौत, हादसे से पहले वाहन से कूदा चालक