मुंबई एयरपोर्ट पर CISF ने 5.6 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा के साथ 2 शख्स को पकड़ा

CSMI एयरपोर्ट पर सीआईएसफ जांच दल को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सीआईएसएफ की तरफ से जारी बयान के अनुसार दो लोगों को 5.6 करोड़ रुपये मूल्य के विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा गया है. पकड़े गए दोनों ही नागरिक सूडान के रहने वाले हैं.

मुंबई एयरपोर्ट पर CISF ने 5.6 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा के साथ 2 शख्स को पकड़ा

यात्रियों के पास से बरामद विदेशी मुद्रा

मुंबई:

CSMI एयरपोर्ट पर सीआईएसफ जांच दल को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सीआईएसएफ की तरफ से जारी बयान के अनुसार दो लोगों को 5.6 करोड़ रुपये मूल्य के विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा गया है. पकड़े गए दोनों ही नागरिक सूडान के रहने वाले हैं. अहमद मोहम्मद इस्माइल हराजा और एसाम अली ओमर मोहम्मद के रूप में उनकी पहचान हुई है. वो दोनों  फ्लाइट नंबर  ET-611 से अदीस अबाबा की यात्रा करने वाले थे. 

सीआईएसएफ की तरफ से कहा गया है कि मामले की सूचना तत्काल सीमा शुल्क अधिकारियों को दी गई. इसके बाद, अन्य यात्रियों को प्रस्थान काउंटर की ओर जाने की अनुमति दी गई.बाद में सीमा शुल्क अधिकारियों ने दोनों यात्रियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी. उनके हैंड बैगेज से लगभग 5.6 करोड़ रुपये मूल्य के 7,24,700 अमेरिकी डॉलर बरामद किए गए हैं.

इधर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी कोलकाता एयरपोर्ट पर विदेशी मुद्रा बरामद की है. बताया जा रहा है कि ईडी ने यह कार्रवाई विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम, 1999 (Foreign Exchange Management Act) के तहत की है. ईडी ने कोलकाता हवाई अड्डे पर एक व्यक्ति की व्यक्तिगत तलाशी की, जहां उसके पास से 1.53 करोड़ की कीमत की फॉरेन करेंसी बरामद हुई. व्यक्ति के पास इस पैसे को लेकर कोई वैलिड दस्तावेज नहीं था. यात्री से जब दस्तावेजों की मांग की गई तो वह असमर्थ दिखा. 

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video : कपिल सिब्‍बल ने कांग्रेस छोड़ी, समाजवादी पार्टी ने राज्‍यसभा उम्‍मीदवारी को दिया समर्थन