यूपी की महिला के साथ कथित गैंगरेप, शादी के लिए जबरन कराया धर्म परिवर्तन, मामला दर्ज

आरोप के मुताबिक 14 जून को जब उनकी बेटी शौच के लिए बाहर गई थी, तो जावेद के भाई बहादुर ने उसे पकड़कर कुछ नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया और उसे मुंबई ले जाकर एक कमरे में बंद कर दिया.

यूपी की महिला के साथ कथित गैंगरेप, शादी के लिए जबरन कराया धर्म परिवर्तन, मामला दर्ज

एसपी के निर्देश पर चारों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

गोंडा :

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के परसपुर थाना क्षेत्र से एक महिला को कथित तौर पर अगवा करने, धर्मांतरण कराकर उससे जबरन शादी करने और सामूहिक दुष्कर्म के मामले में चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) संतोष कुमार मिश्रा ने 23 वर्षीय महिला के पिता द्वारा दी गई तहरीर का हवाला देते हुए बताया कि उसके गांव का ही निवासी जावेद मुंबई में नौकरी करता है. वह फोन से उसकी बेटी से बातचीत किया करता था और उसे घूमने के लिए मुंबई बुलाता था, किन्तु वह कभी जावेद के झांसे में नहीं आई.

जबरन धर्म परिवर्तन कर किया निकाह

आरोप के मुताबिक 14 जून को जब उनकी बेटी शौच के लिए बाहर गई थी, तो जावेद के भाई बहादुर ने उसे पकड़कर कुछ नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया और उसे मुंबई ले जाकर एक कमरे में बंद कर दिया. वहां एक मौलवी को बुलाकर उसका जबरन धर्म परिवर्तन कर जावेद से निकाह करा दिया गया. पिता ने शिकायत में कहा कि वहां महमूद, इबरार और जावेद ने उसकी बेटी के विरोध के बावजूद उसके साथ कई बार सामूहिक दुष्कर्म किया.

इस बीच जावेद को पता चल गया था कि लड़की के परिजनों को घटना के बारे में विस्तृत जानकारी हो गई है, तो वे लोग मुकदमा दर्ज होने और गिरफ्तार किए जाने के भय से उसकी बेटी को 23 जून को कर्नलगंज रेलवे स्टेशन पर छोड़ गए. जावेद ने उसकी बेटी को इस बारे में मुंह खोलने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी है.

चारों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

एसपी के निर्देश पर चारों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. प्रभारी निरीक्षक शमशेर बहादुर सिंह ने शुक्रवार को बताया कि अभियोग पंजीकृत कर बालिका को चिकित्सीय परीक्षण और अन्य कानूनी औपचारिकताओं के लिए जिला मुख्यालय भेजा गया है. जल्द ही अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ें -
--शिवसेना बनाम शिवसेना की लड़ाई : उद्धव ठाकरे ने "नेता" के तौर पर एकनाथ शिंदे को "हटाया"
-- उद्धव ठाकरे का एकनाथ शिंदे के साथ सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना सांसद