दिल्ली पुलिस में भर्ती कराने के नाम पर लाखों रुपये हड़पने वाला गिरफ्तार

फरीदाबाद पुलिस ने बिहार के चंपारण जिले से आरोपी सूरज को गिरफ्तार किया, फेसबुक पर दोस्ती करके साढ़े पांच लाख रुपये हड़पे

दिल्ली पुलिस में भर्ती कराने के नाम पर लाखों रुपये हड़पने वाला गिरफ्तार

फरीदाबाद पुलिस ने आरोपी को बिहार के चंपारण से गिरफ्तार किया.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में भर्ती करने के नाम पर लाखों रुपये ऐंठने वाले आरोपी को फरीदाबाद (Faridabad) के थाना आदर्श नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. नौकरी दिलाने के नाम पर आरोपी ने फेसबुक फ्रेंड (Facebook Friend) से लाखों रुपये हड़प लिए. आरोपी की पहचान सूरज, निवासी चंपारण, बिहार के रूप में हुई है.

शिकायतकर्ता दीपक ने पुलिस को दिनांक 17 जुलाई 2019 को शिकायत दी थी जिसमें बताया था कि वह शामली यूपी का रहने वाला है और आदर्श नगर बल्लबगढ़ में अपने बहनोई के घर पढ़ने के लिए पिछले डेढ़ साल से रह रहा है.


शिकायतकर्ता ने बताया कि उसकी दोस्ती फेसबुक पर सूरज नाम के लड़के से हो गई थी. सूरज ने शिकायतकर्ता से दिल्ली पुलिस में सरकारी नौकरी लगवाने के लिए पांच लाख 50 हजार रुपये ऑनलाइन खाते में डलवा लिए और शिकायतकर्ता के व्हाट्सऐप नंबर पर फर्जी एडमिट कार्ड भेजकर उसे विश्वास दिलाया कि उसकी नौकरी पक्की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


थाना आदर्श नगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 28 फरवरी 2020 को धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. पुलिस टीम ने आरोपी सूरज को बेतिया बिहार से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी पुलिस रिमांड पर है. रिमांड के दौरान पैसों की रिकवरी की जाएगी और वारदात में संलिप्त अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा.