विजयवाड़ा में 8 करोड़ रुपये मूल्य की 80 लाख विदेशी सिगरेट जब्त

आंध्र प्रदेश में जांच दल ने पेरिस ब्रांड की विदेशी सिगरेट की एक बड़ी तस्करी का पता लगाया है, जिसे छुपाकर दो लॉरियों में ले जाया जा रहा था.

विजयवाड़ा में 8 करोड़ रुपये मूल्य की 80 लाख विदेशी सिगरेट जब्त

80,40,000 पेरिस ब्रांड की सिगरेट 804 डिब्बों में पैक की गई थी

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश में जांच दल ने पेरिस ब्रांड की विदेशी सिगरेट की एक बड़ी तस्करी का पता लगाया है, जिसे छुपाकर दो लॉरियों में ले जाया जा रहा था. लॉरियों में विजयवाड़ा शहर में विदेशी ब्रांड की सिगरेट की तस्करी के बारे में एक विशेष जानकारी प्राप्त होने के बाद, सीमा शुल्क विभाग की तरफ से जांच की जा रही थी. इसी दौरान जांच के क्रम में इसे जब्त किया गया. खुफिया जानकारी मिलने पर, एक अन्य टीम विजयवाड़ा-हैदराबाद रोड पर बिहार पंजीकरण के साथ एक लॉरी को रोका. निरीक्षण करने पर, यह पाया गया कि दोनों वाहनों में 134 उच्च-घनत्व पॉलीथीन (एचडीपीई) के बोरे लदे थे, जिनमें ऊपर से सिले हुए तस्करी के सामान थे.

छताछ करने पर, ड्राइवरों ने खुलासा किया कि उक्त लोड किए गए वाहन पटना, बिहार से चले थे और वे बुकिंग एजेंट के निर्देश के अनुसार इसे विजयवाड़ा ले जाने वाले थे. उन्होंने कहा कि उन्हें डिलीवरी के लिए बुक किए गए पैकेजों की सामग्री के बारे में पता नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंटरसेप्ट की गई लॉरियों की तलाशी में सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के तहत 804 डिब्बों में पैक 80,40,000 पेरिस ब्रांड की सिगरेट जब्त की गई है. जब्त की गई सिगरेट की कुल कीमत करीब सवा लाख रुपये है.  कालाबाजारी करने वालों के लिए विदेशी सिगरेट की तस्करी एक आकर्षक व्यवसाय है क्योंकि वे सीमा शुल्क से बचते हैं. तस्करी की गई सिगरेट पर चित्रात्मक चेतावनी नहीं होती है.