विज्ञापन

Zaheer Khan: नई टीम, नई भूमिका के लिए तैयार जहीर खान, गौतम गंभीर के बादशाहत को हिलाने की है चुनौती

Zaheer Khan is Set to Join Lucknow Super Giants: मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जल्द ही जहीर खान की लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम में एंट्री हो सकती है. यहां वह मेंटोर की जिम्मेदारी को निभाएंगे.

Zaheer Khan: नई टीम, नई भूमिका के लिए तैयार जहीर खान, गौतम गंभीर के बादशाहत को हिलाने की है चुनौती
Zaheer Khan

Zaheer Khan is Set to Join Lucknow Super Giants: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर जहीर खान की एक बार फिर से आईपीएल में वापसी हो रही है. इस बार वह एक नए रोल में नजर आएंगे. जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जल्द ही जहीर खान की लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम में एंट्री हो सकती है. यहां वह मेंटोर की जिम्मेदारी निभाएंगे. जहीर से पहले एलएसजी में मेंटोर की भूमिका शुरुआती दो सीजन में गौतम गंभीर ने निभाई थी. उनकी देखरेख में टीम का प्रदर्शन भी सराहनीय रहा था. एलएसजी 2022 और 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ तक पहुंचने में कामयाब हुई थी. मगर 2024 में उनके साथ छोड़ते ही टीम का प्रदर्शन भी डगमगा गया. हाल यह रहा कि शुरुआती दो सीजन में प्लेऑफ तक का सफर तय करने वाली एलएसजी अपने तीसरे सीजन में प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई. 

मुंबई इंडियंस में अहम पद पर कार्य कर चुके हैं जहीर 

अगर लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम में जहीर खान की एंट्री होती है तो यह पहली मर्तबा नहीं होगा कि वह किसी टीम के साथ सपोर्ट स्टाफ के तौर पर काम करेंगे. एलएसजी से पहले वह एक समय पर डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन ऑफ मुंबई इंडियंस के पद पर कार्यरत थे. ऐसे में उन्हें खिलाड़ियों की मनोस्थिति को समझने का पूरा अनुभव है.

जहीर खान का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 

जहीर खान का नाम भारत के दिग्गज तेज गेंदबाजों में शुमार है. उन्होंने ब्लू टीम के लिए 92 टेस्ट, 200 वनडे और 17 टी20 मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच उन्हें टेस्ट क्रिकेट की 165 पारियों में 32.95 की औसत से 311, वनडे की 197 पारियों में 29.44 की औसत से 282 और टी20 की 17 पारियों में 26.35 की औसत से 17 सफलता हाथ लगी है.

जहीर खान का आईपीएल करियर 

वहीं बात करें जहीर खान के आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने देश की इस प्रतिष्ठित लीग में कुल 100 मैच खेले हैं. इस बीच उन्हें 99 पारियों में 27.27 की औसत से 102 सफलता हाथ लगी है. आईपीएल में वह 3 फ्रेंचाइजी की तरफ से शिरकत करने में कामयाब रहे. जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स (डेयरडेविल्स) और मुंबई इंडियंस का नाम शामिल है. 

यह भी पढ़ें- Jay Shah: हर महीने कितनी सैलरी मिलेगी ICC से जय शाह को? BCCI से कितना कमाते थे, जानिए तमाम बातें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Travis Head: ट्रेविस हेड के बल्ले ने फिर मचाया कोहराम, वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ ये कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज़ बने
Zaheer Khan: नई टीम, नई भूमिका के लिए तैयार जहीर खान, गौतम गंभीर के बादशाहत को हिलाने की है चुनौती
Yuzvendra Chahal Completed 100 wickets in First Class Cricket Northamptonshire vs Derbyshire County Cricket
Next Article
युजवेंद्र चहल ने इंग्लैंड में धूम मचाते हुए जमाया खास 'शतक', एक नजर रिकॉर्ड पर तो डालिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com