भारत-पाकिस्तान सीरीज के विरोध का असर T-20 वर्ल्ड पर पड़ सकता है : जहीर अब्बास

भारत-पाकिस्तान सीरीज के विरोध का असर T-20 वर्ल्ड पर पड़ सकता है : जहीर अब्बास

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट को लेकर हो रहे हंगामे के बीच बातचीत का दौर जारी है, लेकिन दोनों पक्षों के दिग्गज अलग-अलग पैंतरे लेकर संदेश भेजने की भी कोशिश कर रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास
ने फिक्र जताई है कि कहीं मौजूदा हालात का असर अगले T-20 वर्ल्ड कप पर न पड़ जाए।

शिवसेना ने किया था बीसीसीआई दफ्तर में हंगामा
शिवसेना ने सोमवार बीसीसीआई के दफ्तर में हंगामा किया तो उसका सीधा असर यह हुआ कि आईसीसी ने भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार को हटा लिया है। डार चौथे और पांचवें वनडे मैच में अंपायरिंग करने वाले थे, लेकिन शिव सैनिकों की धमकी के बाद उन्हें सीरीज से हटा लिया गया है। आईसीसी के मुताबिक, मुंबई में माहौल को देखते हुए अलीम डार अपनी ड्यूटी सही तरीके से शायद न निभा सकें।

वसीम अकरम और शोएब अख्तर ने लिया नाम वापस
पूरे हंगामे और विरोध का एक और असर यह भी हुआ कि गांधी-मंडेला क्रिकेट सीरीज़ में कमेंट्री कर रहे पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वसीम अकरम और पूर्व पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख़्तर ने भी मुंबई में होने वाले पांचवे वनडे में कमेंट्री करने से अपना नाम वापस ले लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तानी क्रिकेटर भारत आने से कर सकते हैं इनकार
भारत-पाक क्रिकेट को लेकर हो रहे हंगामे ने पाकिस्तान क्रिकेटरों की फ़िक्र बढ़ा दी है। पूर्व क्रिकेटर जहीर अब्बास ने मौजूदा हालात को लेकर फिक्र जताई है और कहा है कि इस पर अधिकारियों को काम करने ज़रूरत है। उनका कहना है कि कहीं ऐसा न हो कि पाकिस्तानी खिलाड़ी सुरक्षा के डर से अगले T-20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत जाने से इनकार कर दें। अगले T-20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में मार्च और अप्रैल के महीने में होना तय है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर हालात नहीं सुधरे तो यकीनन उनके खिलाड़ी वर्ल्ड कप के दौरान दबाव में रहेंगे।