विज्ञापन

IND vs BAN: यशस्वी जायसवाल वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ विश्व क्रिकेट में मचाएंगे तहलका, ऐसा करते ही टेस्ट में रच देंगे इतिहास

Yashasvi Jaiswal Upcoming World record: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज नवंबर में शुरू होगी. भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी.

IND vs BAN: यशस्वी जायसवाल वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ विश्व क्रिकेट में मचाएंगे तहलका, ऐसा करते ही टेस्ट में रच देंगे इतिहास
Yashasvi Jaiswal (IND vs BAN) जायसवाल इतिहास रचने के करीब

IND vs BAN:  भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. टेस्ट सीरीज में भारत के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल पर सबकी नजर रहेगी. जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का टेस्ट करियर शानदार रहा है. अबतक केवल 9 टेस्ट में जायसवाल ने 1028 रन बना लिए हैं. जायसवाल ने टेस्ट में तीन शतक भी लगाए हैं. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए घरेलू सीरीज में जायसवाल ने 712 रन बनाकर धमाका कर दिया था. अब एक बार फिर बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में जायसवाल पर सबकी नजर रहेगी. 

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दौरान जायसवाल के पास इतिहास रचने का मौका होगा. जायसवाल एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के करीब हैं. टेस्ट में एक साल में सबसे ज्यादा छक्का लगाने का रिकॉर्ड इस समय ब्रेंडन मैकुलम के नाम है. ब्रेंडन मैकुलम ने साल 2014 में कुल 33 छक्के टेस्ट क्रिकेट में लगाए थे. वहीं, जायसवाल ने अबतक साल 2024 में कुल 26 छक्का लगा चुके हैं. यानी 8 छक्का लगाते ही जायसवाल  एक साल में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. ऐसा कर जायसवाल, ब्रेंडन मैक्कुलम के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने में सफल हो जाएंगे. 

 एक साल में सबसे ज़्यादा छक्के (टेस्ट) (Most sixes in a year in Test)

33 - ब्रेंडन मैकुलम (2014)

26 - यशस्वी जायसवाल (2024)*

26 - बेन स्टोक्स (2022)

22 - एडम गिलक्रिस्ट (2005)

22 - वीरेंद्र सहवाग (2008)

जायसवाल से कांपे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने यशस्वी जायसवाल को भारतीय क्रिकेट का अगला सुपरस्टार करार दिया है. मिचेल स्टार्स से लेकर स्टीव स्मिथ ने जायसवाल को भारतीय क्रिकेट का अगला सुपरस्टार करार दिया है. स्टीव स्मिथ ने माना है कि काफी कम समय में जायसवाल ने अपनी बल्लेबाजी से विश्व क्रिकेट को हैरान किया है. मुझे पूरी उम्मीद है कि जायसवाल विश्व क्रिकेट के अगले सुपरस्टार होंगे. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में होगी असली परीक्षा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज नवंबर में शुरू होगी. भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में जायसवाल की असली परीक्षा होने वाली है. एक से बढ़कर एक गेंदबाजों के खिलाफ जायसवाल किस तरह का परफॉर्मेंस करते हैं, यह देखने वाली बात होगी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Report: गंभीर बड़े रणनीतिक बदलाव की ओर, इस वजह अक्षर पटेल को नहीं मिलने जा रही XI में जगह
IND vs BAN: यशस्वी जायसवाल वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ विश्व क्रिकेट में मचाएंगे तहलका, ऐसा करते ही टेस्ट में रच देंगे इतिहास
Aakash Chopra Picked  top three players who will be the next superstar of Indian cricket
Next Article
आकाश चोपड़ा ने चुने टॉप 3 खिलाड़ी, जो होंगे भारतीय क्रिकेट के अगले सुपरस्टार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com