विज्ञापन

भारत को मिल गया जहीर खान का रिप्लेसमेंट? घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में कहर बरपाते हुए टीम इंडिया में पहुंचा युवा स्टार

Team India Found Replacement for Zaheer Khan? भारतीय टीम को जहीर खान के संन्यास के बाद से बाएं हाथ के एक तेज गेंदबाज की कमी काफी अर्से से खल रही है. बीच के समय में खलील अहमद जैसे कुछ गेंदबाज टीम में आए, लेकिन वह अपने घरेलू प्रदर्शन को इंटरनेशनल लेवल पर लंबे समय तक नहीं रख सके. नतीजन जल्द ही वह भारतीय टीम से बाहर हो गए. 

भारत को मिल गया जहीर खान का रिप्लेसमेंट? घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में कहर बरपाते हुए टीम इंडिया में पहुंचा युवा स्टार
भारत को मिल गया जहीर खान का रिप्लेसमेंट?

Team India Found Replacement for Zaheer Khan? भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है. प्रतिष्ठित सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से 23 सितंबर के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए घरेलू स्टार यश दयाल को भी टीम में शामिल किया गया है. दयाल लेफ्ट आर्म मध्यम गति के तेज गेंदबाज हैं. 

आपको जानकर हैरानी होगी कि भारतीय टीम को जहीर खान के संन्यास के बाद से बाएं हाथ के एक तेज गेंदबाज की कमी काफी अर्से से खल रही है. बीच के समय में खलील अहमद जैसे कुछ गेंदबाज टीम में आए, लेकिन वह अपने घरेलू प्रदर्शन को इंटरनेशनल लेवल पर लंबे समय तक जारी नहीं रख सके. नतीजन जल्द ही वह भारतीय टीम से बाहर हो गए. 

यश दयाल ने हाल के वर्षों में अपनी उम्दा गेंदबाजी से हर किसी का दिल जीता है. आईपीएल के पिछले संस्करण में भी वह बेहतरीन लय में नजर आए थे. उनकी उम्दा गेंदबाजी के बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम कई रोमांचक मुकाबले अपने नाम करने में कामयाब हुई थी. 

घरेलू क्रिकेट में भी युवा स्टार के सितारे इनदिनों बुलंदियों पर चल रहे हैं और अब उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया में भी एंट्री ले ली है. ऐसे में फैंस से अब उनको एक ही उम्मीद हैं कि वह बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंटरनेशनल लेवल पर भी टीम इंडिया को कई सारे मैच जिताएं और लंबे समय से चली आ रही बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की समस्या को दूर करें.

यश दयाल का घरेलू प्रदर्शन 

यश दयाल ने घरेलू क्रिकेट में अबतक कुल 24 फर्स्ट क्लास, 20 लिस्ट 'ए' और 56 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको फर्स्ट क्लास क्रिकेट की 44 पारियों में 28.89 की औसत से 76, लिस्ट 'ए' की 19 पारियों में 23.25 की औसत से 32 और 56 टी20 पारियों में 29.45 की औसत से 53 सफलता हाथ लगी है. 

दयाल का आईपीएल करियर 

बात करें यश दयाल के आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने यहां अबतक कुल 28 मैच खेले हैं. इस बीच उनको 28 पारियों में 32.86 की औसत से 28 विकेट हाथ लगी है. आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 20 रन खर्च कर 3 विकेट है. 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma: इतिहास के दहलीज पर रोहित शर्मा, 10 रन की दरकार, बन जाएंगे खास कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Travis Head: ट्रेविस हेड के बल्ले ने फिर मचाया कोहराम, वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ ये कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज़ बने
भारत को मिल गया जहीर खान का रिप्लेसमेंट? घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में कहर बरपाते हुए टीम इंडिया में पहुंचा युवा स्टार
Yuzvendra Chahal Completed 100 wickets in First Class Cricket Northamptonshire vs Derbyshire County Cricket
Next Article
युजवेंद्र चहल ने इंग्लैंड में धूम मचाते हुए जमाया खास 'शतक', एक नजर रिकॉर्ड पर तो डालिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com