WTC final: विश्व क्रिकेट में मोहम्मद सिराज का तहलका, केवल 19 मैच खेलकर टेस्ट में किया बड़ा कारनामा

Mohammed Siraj, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सिराज अपनी गेंदबाजी से कमाल कर रहे हैं. भले ही भारतीय टीम बैकफुट पर है लेकिन सिराज की घातक गेंदबाजी कंगारू बल्लेबाजों के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रही है.

WTC final: विश्व क्रिकेट में मोहम्मद सिराज का तहलका, केवल 19 मैच खेलकर टेस्ट में किया बड़ा कारनामा

Mohammed Siraj का टेस्ट क्रिकेट में धमाका

WTC final, Mohammed Siraj: मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj  ने केवल 19 टेस्ट मैच खेलकर अपने करियर में 50 विकेट पूरे कर लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में सिराज ने 4 विकेट लिए. जैसे ही सिराज ने लियोन को आउट किया, वैसे ही भारतीय गेंदबाज ने अपने टेस्ट करियर में 50 विकेट पूरे कर लिए. भारत की ओर से 50 विकेट क्लब में शामिल होने वाले सिराज 42वें गेंदबाज बन गए हैं. बता दें कि WTC फाइनल में सिराज ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, पैट कमिंस और लियोन को आउट किया था. वहीं, दूसरी पारी में अबतक सिराज ने एक विकेट हासिल कर लिए हैं. सिराज ने ये खबर लिखे जाने तक टेस्ट करियर में 52 विकेट लेने में सफल हो गए हैं.

हाल के समय में सिराज की गेंदबाजी विरोधी टीम के बल्लेबाजों को लिए अबूझ पहेली सी बन गई है. सिराज एक ओर अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहते हैं तो वहीं मैदान पर आक्रमक अंदाज से विरोधी खेमे में खलबली मचाने में भी सफल रहते हैं. 

बता दें कि इंग्लैंड में अबतक सिराज ने 23 विकेट लिए हैं. सिराज के 52 टेस्ट विकेट में से अबतक 39 विकेट विदेशी सरजमीं पर आए हैं. इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में सिराज अपनी गेंदबाजी से तहलका मचाने में पीछे नहीं रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में सिराज ने 13 विकेट लिए हैं तो साउथ अफ्रीका में 3 विकेट चटकाए हैं. 


बता  दें कि सिराज ने भारत के बाहर 12 टेस्ट में कुल 40 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया है तो वहीं, भारत में 6 टेस्ट में 7 विकेट लिए हैं. न्यट्रल वेन्यू पर सिराज के नाम अबतक 5 विकेट हैं. 

टेस्ट मैच की बात करें तो भारत ने पहली पारी में 296 रन का स्कोर बनाया था. वहीं, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट पर 123 रन बना लिए हैं. भारत पर ऑस्ट्रेलिया ने 296 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. अब टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों को बेहतरीन परफॉर्मेंस कर ऑस्ट्रेलिया को जल्द से जल्द आउट करने के बारे में सोचना होगा. 

--- ये भी पढ़ें ---

* शार्दुल हुए "लॉर्ड" ऑफ क्रिकेट क्लब में शामिल, ब्रेडमैन सहित तीन ही कर सके हैं कारनामा
* WTC Final 2023: VIDEO: पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज ने WTC Final में ऑस्ट्रेलिया टीम पर लगाया बॉल टेंपरिंग का आरोप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com