WTC Final Day: छठे दिन का खेल हो पाएगा या नहीं, दिनेश कार्तिक ने दिया Update

Southampton Weather Update Day-6 in WTC Final: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के (World Test Championship final) में आज छठा दिन है. दरअसल बारिश की आशंका के कारण ही आईसीसी ने इस ऐतिहासिक फाइनल के लिए एक रिजर्व डे रखा था

WTC Final Day: छठे दिन का खेल हो पाएगा या नहीं, दिनेश कार्तिक ने दिया Update

WTC Final Day: छठे दिन का खेल हो पाएगा या नहीं, दिनेश कार्तिक ने दिया Update

खास बातें

  • साउथैंप्‍टन में बारिश के आसार कम
  • आजके खेल में पूरे 98 ओवर्स होने की उम्मीद
  • आईसीसी ने रिजर्व डे के लिए बनाए हैं कई नियम

Southampton Weather Update Day-6 in WTC Final: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के (World Test Championship final) में आज छठा दिन है. दरअसल बारिश की आशंका के कारण ही आईसीसी ने इस ऐतिहासिक फाइनल के लिए एक रिजर्व डे रखा था. आज इस ऐतिहासिक फाइनल का आखिरी दिन है. टेस्ट मैच के छठे दिन आज कुल 98 ओवर कराए जाने की संभावना है. बता दें कि अबतक इस टेस्ट मैच में साउथैम्पटन (Southampton) के मौसम ने 2 दिन का खेल बर्बाद किया है, यही कारण है कि यह टेस्ट मैच छठे दिन तक पहुंचा है. अब सबके मन मे एक ही बात आ रही है कि, क्या साउथैम्पटन (Southampton Weather UPDATE) में बारिश के कितने आसार हैं. भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने ट्वीट कर आजके मौसम को लेकर अपडेट दी है. 

WTC Final: 'रिजर्व डे' के लिए ICC ने बनाए ये नियम, कितने ओवर्स का खेल होगा, जानें सबकुछ

कार्तिक ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'हम अंतिम दिन के लिए बिल्कुल तैयार हैं, यह अबतक का सबसे अच्छा मौसम है.' कार्तिक इस ऐतिहासिक फाइनल में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं तो वहीं अपने सोशल मीडिया पर मौसम को लेकर भी फैन्स के साथ जानकारी साझा करते नजर आए हैं. कार्तिक ने अपनी कमेंट्री से फैन्स का दिल भी जीत लिया है.  

वहीं, मौसम विभाग एक्यूवेदर के अनुसार आजके दिन बारिश होने के आसार नहीं हैं जिससे पूरे 98 ओवर्स होने की उम्मीद है. आज पूरे दिन साउथैम्पटन में धूप निकलने की उम्मीद है. यानि फैन्स इस ऐतिहासिक मैच के आखिरी दिन का मजा ले सकेंगे.

पांचवें दिन के खेल खत्म होने तक भारत के 2 विकेट 64 रन पर गिर गए हैं. भारत के पास अबतक 32 रन की बढ़त है. इस समय क्रीज पर विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा मौजूद हैं. रोहित और शुबमन गिल आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं. इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम की पहली पारी 249 रन पर आउट हो गई थी.

CC WTC Final में क्रिकेट हुआ शर्मसार, कीवी खिलाड़ी पर दर्शकों ने की नस्लीय टिप्पणी, मैदान से निकाले गए


भारत की ओर से शमी ने 4 विकेट और इशांत शर्मा ने 3 विकेट लिए थे. कीवी टीम ने भी भारत पर 32 रन की बढ़त बनाई थी. दरअसल न्यूजीलैंड टीम के आखिरी 4 विकेट 87 रन बनाने के बाद गिरे, यही कारण रहा कि कीवी टीम ने भारत पर बढ़त बना ली थी. खासकर साउथी ने 46 गेंद पर 30 रन बनाकर टीम की पारी के स्कोर को भारत के स्कोर से आगे ले जाने में सफल रहे थे. आज आखिरी दिन देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमें ड्रा के लिए खेलती है या फिर ऐतिहासिक फाइनल को जीतने के लिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com