ICC WTC Final में क्रिकेट हुआ शर्मसार, कीवी खिलाड़ी पर दर्शकों ने की नस्लीय टिप्पणी, मैदान से निकाले गए

भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के (World Test Championship final) पांचवें दिन न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ियों को अपशब्द कहने वाले दो दर्शकों को मैदान से बाहर निकाल दिया गया

ICC WTC Final में क्रिकेट हुआ शर्मसार, कीवी खिलाड़ी पर दर्शकों ने की नस्लीय टिप्पणी, मैदान से निकाले गए

ICC WTC Final में क्रिकेट हुआ शर्मसार, कीवी खिलाड़ी पर दर्शकों ने की नस्लीय टिप्पणी

भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के (World Test Championship final) के पांचवें दिन न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ियों को अपशब्द कहने वाले दो दर्शकों को मैदान से बाहर निकाल दिया गया. आईसीसी (ICC) ने एक बयान में कहा ,‘‘ हमें रिपोर्ट मिली है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को अपशब्द कहे गए. हमारी सुरक्षा टीम ने आरोपियों को पहचान लिया और उन्हें मैदान से बाहर कर दिया गया.इसमें कहा गया हम क्रिकेट में किसी तरह का अपमानजनक बर्ताव स्वीकार नहीं करेंगे. ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार ब्लॉक एम में बैठे दो दर्शकों ने अपशब्द कहे यह ब्लॉक टीम होटल के ठीक नीचे है. रिपोर्ट में कहा गया ,‘‘ मैदान पर मौजूद सुरक्षाकर्मी तुरंत सक्रिय हो गए. कुछ प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर इसे साझा किया जिसके बाद आईसीसी ने कार्रवाई की.

WTC Final: 'रिजर्व डे' के लिए ICC ने बनाए ये नियम, कितने ओवर्स का खेल होगा, जानें सबकुछ

समझा जाता है कि कीवी खिलाड़ी रोस टेलर को अपशब्द कहे गए थे. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने हालांकि कहा कि किसी कीवी खिलाड़ी को इसकी जानकारी नहीं है. उन्होंने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ मैं पहली बार यह सुन रहा हूं. मैदान पर मैच खेलभावना के साथ खेला जाता है. मैदान के बाहर क्या होता है, उसकी हमें जानकारी नहीं है. इससे पहले जनवरी में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी करने वाले दर्शकों को बाहर कर दिया गया था.

WTC Final में मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने


विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में आखिरी दिन का खेल शेष है. आईसीसी ने ऐतिहासिक फाइनल के लिए रिजर्ड डे रखा है. यानि 23 जून को इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच का फैसला हो जाएगा. इस वक्त तक दोनों टीमों ने शानदार परफॉर्मेंस करके मैच में रोमांच बनाए रखा है. वैसे, बारिश के कारण यकीनन फाइनल का मजा किरकिरा हुआ लेकिन गेंदबाजी से दोनों टीमों ने शानदार परफॉ़र्मेंस कर फैन्स को झूमने का मौका जरूर दिया है. रिजर्व डे के दिन 98 ओवर फेंके जाने की संभावनाएं हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)