WTC Final 2021: सचिन ने कहा कि यह भारतीय गेंदबाज अंतर पैदा कर सकता है फाइनल में

WTC Final 2021: सचिन ने कहा कि 101 टेस्ट खेल चुके इशांत इंग्लैंड के हालात को बेहतर जानते हैं, लेकिन सचिन ने उन्हें फाइनल इलेवन में शामिल करने पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. सचिन ने कहा कि मैं फाइनल इलेवन को लेकर कुछ नहीं कहूंगा कि कौन-कौन इसमें होना चाहिए.

WTC Final 2021: सचिन ने कहा कि यह भारतीय गेंदबाज अंतर पैदा कर सकता है फाइनल में

सचिन तेंदुलकर ने WTC Final पर कई विषयों पर विचार रखे

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइल (WTC Final) से पहले भारतीय पेस सहित बॉलिंग अटैक को लेकर दिग्गजों और मीडिया के अलग-अलग विचार सामने आ रहे हैं. कोई किसी को खिलाने की  बात कर रहा है, तो कोई किसी को. बहरहार, इनमें से एक गेंदबाज का खेलना तो पक्का दिख रहा है और अपने समय के दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने  WTC Final में इसी गेंदबाज पर दांव लगाया है. सचिन ने कहा है कि जसप्रीत बुमराह को (Jasprit Bumrah) को खेलना कीवी बल्लेबाजों के लिए खासा मुश्किल हो सकता है.

नेट पर कई बार बुमराह को खेल चुके सचिन ने कहा कि बुमराह का  एक्श थोड़ा भद्दा है और यह बात बललेबाज के लिए मुश्किलें पैदा करती है. उन्होंने कहा कि मुझसे कहा गया था कि जब कोई बॉलर अच्छी गेंदबाजी कर रहा हो, तो नॉन-स्ट्राइक एंड  पर खड़े रहना बेहतर है. सचिन ने कहा कि बहरहाल गंभीरता से बात की जाए, बुमराह का एक्शन थोड़ा भद्दा है. मैं नेट पर उसे खेल चुका हूं. बुमराह की गेंदें  बल्लेबाज की सोच और उम्मीत से काफी तेजी से आती हैं. बुमराह की  गेंद तेजी से बल्ले को हिट करती है क्योंकि उनका एक्शन थोड़ा अलग है. इससे होता यह है कि बल्लेबाज को  प्रतिक्रिया के लिए कम समय मिलता है.

सचिन बोले कि मैं किसी भी बल्लेबाज को उनके खिलाफ बड़ा शॉट खेलने से पहले सलाह दूंगा कि आप पिच पर अच्छी तरह अपनी आंखें जमा लें क्योंकि यही बुमराह की ताकत है. आंखे जमने से पहले बुमराह गेंदों से तीखे वार करेंगे और यहां बल्लेबाज पस्त पड़ सकता है. ऐसे में आप उसके लिए तैयार रहे. क्रीज पर शुरुआती  कुछ मिनट  बहुत ही महत्वपूर्ण हैं. दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि अगर आप खुद को बचाने में सफल रहते हैं, उसकी गेंदबाजी को समझते हैं और उसकी गेंदों को खेलने के अभ्यस्त होते हैं, तो फिर हालात धीरे-धीरे बदल सकते हैं
 
सचिन बोले कि अभी तक बुमराह ने अच्छा प्रदर्शन किया है. और WTC Final में भी वह इशांत और बाकी गेंदबाजों के साथ मिलकर न्यूजीलैंड पर भारी पड़ सकते हैं. सचिन ने कहा कि 101 टेस्ट खेल चुके इशांत इंग्लैंड के हालात को बेहतर जानते हैं, लेकिन सचिन ने उन्हें फाइनल इलेवन में शामिल करने पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. सचिन ने कहा कि मैं फाइनल इलेवन को लेकर कुछ नहीं कहूंगा कि कौन-कौन इसमें होना चाहिए, लेकिन यह युवा और अनुभव का मिश्रण हो. बल्लेबाजी और गेंदबाज में संतुलन हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करो़ड़ रुपये में बिके थे. ​