WPL 2023: आरसीबी ने महिला टीम के लिए सानिया मिर्जा को नियुक्त किया मेंटोर

Women Premier League 2023: आरसीबी ने 18 खिलाड़ियों को शामिल करते हुए एक मजबूत टीम बनाई है जिसमें महिला क्रिकेट के कुछ बड़े नाम जैसे स्मृति मंधाना, ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी और मध्यम तेज गेंदबाज मेगन शुट जैसे बड़े नाम शामिल हैं.

WPL 2023: आरसीबी ने महिला टीम के लिए सानिया मिर्जा को नियुक्त किया मेंटोर

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा आरसीबी के साथ जुड़ गयी हैं

नई दिल्ली:

पिछले महीने ऑस्ट्रेलियाई ओपन में अपना आखिरी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट खेलने वाली भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम ने आगामी महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के लिए अपना मार्गदर्शक बनाया है. आरसीबी के एक बयान में छह ग्रैंडस्लैम और 43 डब्ल्यूटीए खिताब जीतने वाली सानिया ने कहा, ‘आरसीबी महिला टीम से मार्गदर्शक के रूप में जुड़ना मेरे लिए खुशी की बात है.'

SPECIAL STORY:


TV स्टिंग ऑपरेशन के बाद बुरे फंसे BCCI के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा, भारतीय टीम के कई राज आए बाहर

चेतन शर्मा का स्टिंग ऑपरेशन हुआ वायरल, तो सोशल मीडिया पर आयी फनी मीम्स की बाढ़

उन्होंने कहा, ‘भारतीय महिला क्रिकेट ने महिला प्रीमियर लीग के रूप में एक महत्वपूर्ण बदलाव देखा है और मैं वास्तव में इस क्रांतिकारी कदम का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं.' सानिया ने कहा, ‘आरसीबी आईपीएल में एक लोकप्रिय टीम और वर्षों से बहुत अधिक फॉलो की जाने वाली टीम रही है. मैं उन्हें महिला प्रीमियर लीग के लिए एक टीम बनाते हुए देखकर बेहद खुश हूं.'

उन्होंने कहा, ‘यह देश में महिलाओं के क्रिकेट को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा. महिला क्रिकेटरों के लिए नए दरवाजे खोलेगा और खेल को युवा लड़कियों और युवा माता-पिता के लिए करियर की पहली पसंद बनाने में मदद करेगा.' सानिया ने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद टेनिस से संन्यास ले लिया जहां वह और उनके साथी रोहन बोपन्ना मिश्रित युगल स्पर्धा में उपविजेता रहे.

आरसीबी ने 18 खिलाड़ियों को शामिल करते हुए एक मजबूत टीम बनाई है जिसमें महिला क्रिकेट के कुछ बड़े नाम जैसे स्मृति मंधाना, ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी और मध्यम तेज गेंदबाज मेगन शुट, न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन, इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट, दक्षिण अफ्रीका की ऑलराउंडर डेन वान नीकर्क और भारत की अंडर-19 स्टार रिचा घोष शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:

Hardik Pandya ने पत्नी नतासा स्टेनकोविक के साथ फिर से शादी की, देखें रोमांटिक सेरेमनी की खूबसूरत Pics

IND vs AUS: फैंस के लिए खुशखबरी, दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया से जुड़ेगा ये स्टार खिलाड़ी, BCCI का ऐलान

WPL: विमेंस प्रीमियर लीग के शेड्यूल का हुआ ऐलान, पहले मैच में इन दो टीमों के बीच होगा मुकाबला

कौन है कश्मीर की Jasia Akhtar, जो महिला प्रीमियर लीग में दिखाएंगी अपना जलवा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com