विज्ञापन
This Article is From Feb 14, 2023

IND vs AUS: फैंस के लिए खुशखबरी, दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया से जुड़ेगा ये स्टार खिलाड़ी, BCCI का ऐलान

IND vs AUS Test: बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने पीठ की चोट के कारण पिछले एक महीने से कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है और यह देखना होगा कि क्या उन्हें सीधे टेस्ट मैच में एंट्री दे दी जाती है

IND vs AUS: फैंस के लिए खुशखबरी, दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया से जुड़ेगा ये स्टार खिलाड़ी, BCCI का ऐलान
Shreyas Iyer

India vs Australia Test: भारत के स्टार मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पीठ की चोट से उबरने के बाद दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट (IND vs AUS 2nd Test) से पहले टीम से जुड़ेंगे. BCCI ने मंगलवार को एक बयान में इसकी जानकारी दी. अय्यर बांग्लादेश के खिलाफ दिसंबर में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेले थे लेकिन पीठ के निचले हिस्से में सूजन के कारण वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए थे. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में पहले टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाए थे. दूसरा टेस्ट शुक्रवार से शुरू हो रहा है और भारत चार मैचों की सीरीज (India vs Australia) में 1-0 से आगे चल रहा है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को बयान जारी करके कहा कि BCCI के चिकित्सा दल ने अय्यर को खेलने की अनुमति दे दी है और वह दिल्ली में टेस्ट टीम से जुड़ेंगे.

BCCI सचिव जय शाह (Jay Shah) ने बयान में कहा, "भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने पीठ की चोट के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपना उपचार पूरा कर लिया है और बीसीसीआई के चिकित्सा दल ने उन्हें खेलने की अनुमति दे दी है. श्रेयस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मैच से पहले नई दिल्ली में टीम से जुड़ेंगे."

अय्यर (Shreyas Iyer Fitness Update) ने एक महीने से कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है और यह देखना होगा कि क्या उन्हें सीधे टेस्ट मैच में एंट्री दे दी जाती है, जहां उन्हें 90 ओवरों के लिए फील्डिंग करना पड़ सकता है, या फिर झुक कर खड़े रहना हो सकता है और फिर लंबे समय तक बल्लेबाजी कर पड़ सकता है.

इस बीच, ऑस्ट्रेलियाई टीम मंगलवार को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) में भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए दिल्ली पहुंची. दिसंबर 2017 के बाद दिल्ली पहले टेस्ट की मेजबानी कर रहा है. भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के क्वालीफिकेशन के अपने अवसरों की उम्मीद करेगा, जबकि ऑस्ट्रेलिया उपमहाद्वीप में एक सीरीज जीत दर्ज करने की तलाश में है. 

भारत नागपुर में पहले टेस्ट मैच में पारी और 132 रन से जीत दर्ज करके चार मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है.

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है.

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सूर्यकुमार यादव. 

WPL: विमेंस प्रीमियर लीग के शेड्यूल का हुआ ऐलान, पहले मैच में इन दो टीमों के बीच होगा मुकाबला

"मेरे लिए बाबर या किसी 10वें नंबर के बल्लेबाज का सामना करना एक ही बात है", मोहम्मद आमिर का चौंकाने वाला बयान

कौन है कश्मीर की Jasia Akhtar, जो महिला प्रीमियर लीग में दिखाएंगी अपना जलवा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Report: युवा पेस सनसनी मयंक यादव पर पैसा बरसेगा छप्पर फाड़ के, लखनऊ इस मोटी रकम पर रिटेन करने को तैयार
IND vs AUS: फैंस के लिए खुशखबरी, दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया से जुड़ेगा ये स्टार खिलाड़ी, BCCI का ऐलान
Sunil Gavaskar angry on India's Tactic vs Bangladesh says Man With 9000 Runs
Next Article
Sunil Gavaskar: "जिसने 9000 रन बनाए...", भारतीय टीम की रणनीति पर भड़के सुनील गावस्कर, बयान से चौंकाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com