यह ख़बर 20 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तान से बदला चुकता करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

फाइल फोटो

मीरपुर:

इस साल अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी भारतीय टीम टी-20 विश्वकप के पहले मुकाबले में शुक्रवार को पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी तो दर्शकों को फटाफट क्रिकेट का जबर्दस्त रोमांच देखने को मिलेगा।

अभ्यास मैच में कल दक्षिण अफ्रीका से करारी हार झेलने के बावजूद फार्म के आधार पर पाकिस्तान का पलड़ा भारी है। वहीं इतिहास भारत के साथ है, जो टी20 विश्व कप में अब तक हुए तीन मुकाबलों में कभी पाकिस्तान से नहीं हारा है।

भारत ने आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले साल अक्तूबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था जबकि पाकिस्तान उससे अधिक टी20 मैच खेल चुका है।

मैच के अलावा खिलाड़ियों के आपसी मुकाबले भी देखने लायक होंगे। पाकिस्तानी आक्रामक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी और भारतीय स्पिनर आर अश्विन की रांचक जंग, उमर गुल की तेज गेंदों के सामने विराट कोहली के साहस और सईद अजमल की फिरकी के सामने महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी की भी यह परीक्षा होगी।

भारत का प्रदर्शन इस साल अभी तक अच्छा नहीं रहा है। महेंद्र सिंह धोनी की टीम सिर्फ दो आधिकारिक अंतरराष्ट्रीय मैच जीत सकी है, जब उसने पिछले महीने एशिया कप में बांग्लादेश और अफगानिस्तान को हराया। इसके अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका और न्यूजीलैंड उसे हरा चुके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका ने अभ्यास मैच में उसे मात दी हालांकि दूसरे अभ्यास मैच में भारत ने इंग्लैंड पर 20 रन से जीत दर्ज की। एशिया कप में आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर पाकिस्तान को जीत दिलाने वाले अफरीदी भारतीयों के जेहन में जरूर कौंध रहे होंगे हालांकि यह प्रारूप बिल्कुल अलग है।