न्यूजीलैंड की जीत के साथ ही पाकिस्तान का सेमीफाइनल टिकट हुआ चमत्कार जैसा, बचे ये दोनों ही रास्ते हुए लगभग बंद

New Zealand vs Sri Lanka: श्रीलंका को पांच विकेट से हराने के साथ ही न्यूजीलैंड ने करोड़ों उन फैंस को उदास कर दिया, जो सेेमीफाइनल में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले का सपना देख रहे थे

न्यूजीलैंड की जीत के साथ ही पाकिस्तान का सेमीफाइनल टिकट हुआ चमत्कार जैसा, बचे ये दोनों ही रास्ते हुए लगभग बंद

New Zealand vs Sri Lanka:

नई दिल्ली:

जारी World Cup 2023 में वीरवार को न्यूजीलैंड की श्रीलंका (New Zealand vs Sri Lanka) पर पांच विकेट से जीत के साथ ही पाकिस्तान का भी मेगा इवेंट से लगभग बोरिया-बिस्तर बंध गया. और इसी के साथ ही करोड़ों क्रिकेटप्रेमियों का दूसरे सेमीफाइनल में भारत-पाकिस्तान की एक बार फिर से भिड़ंत का सपना भी चूर हो गया! पाकिस्तान के विश्व कप के सेमीफाइनल में बने रहने के आसारों को बने रहने के लिए न्यूजीलैंड का हारना जरूरी था, लेकिन कीवी टीम ने 23.2 ओवरों में ही जीत हासिल करके पाकिस्तान की सेमीफाइनल की संभावनाओं को एवरेस्ट पर चढ़ने से भी ज्यादा मुश्किल बना दिया. और कहा जा सकता है कि इसे छूना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है. अब पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए रनों और विकेट के लिहाज से दो बहुत ही मुश्किल रास्ते हैं. आप दोनों के बारे में ही जान लें.

अब इंग्लैंड को देनी होगी इतने रनों के अतंर से मात

न्यूजीलैंड की जीत के बाद अब पाकिस्तान के सामने जो सेमीफाइनल का रास्ता है, उसके लिए जरूरी है कि पड़ोसी देश अनिवार्य रूप से पहले बल्लेबाजी करे. इसके लिए उसका टॉस भी जीतना जरूरी है. और फिर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को खेले जाने वाले मुकाबले में 287 रन से मात दे. इसी अंतर से मात देने के बाद पाकिस्तान टीम न्यूजीलैंड को नेट रन-रेट में पछाड़कर सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर पाएगी. 

पाकिस्तान का दूसरा रास्ता सपने में ही हो सकता है सच!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न्यूजीलैंड-श्रीलंका मैच से पहले एक तथ्य यह था कि अगर न्यूजीलैंड 35 ओवर से पहले जीत हासिल कर लेती है, तो पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ 120 का लक्ष्य सिर्फ छह ओवरों में हासिल करना होगा, या न्यूजीलैंड को नेट रन-रेट में मात देने के लिए दो सौ का लक्ष्य सात ओवरों में हासिल करना होगा. अब यह कारनामा तो रजनीकांत ही अपनी फिल्मों में कर सकते हैं! जाहिर है कि यह रास्ता भी पाकिस्तान के लिए बंद हो गया है. मतलब यह है कि टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड के पहले बैटिंग चुनते ही पाकिस्तान सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो जाएगा.