विज्ञापन

IND vs ZIM: ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा की जगह ले पायेगा ये स्टार बल्लेबाज? करियर की शुरुआत में ही बना ऐसा संयोग

Rohit Sharma Replacement as Opener: रोहित टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और भारत के पास ओपनिंग में एक ऐसा स्लॉट खाली है.

IND vs ZIM: ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा की जगह ले पायेगा ये स्टार बल्लेबाज? करियर की शुरुआत में ही बना ऐसा संयोग
IND vs ZIM; Abhishek Sharma Replacement of Rohit Sharma

Abhishek Sharma as Replacement of Rohit Sharma: अभिषेक शर्मा के रूप में भारत को एक ऐसा तूफानी बल्लेबाज मिला है जिसके सामने रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ी की जगह भरने की बड़ी चुनौती है. रोहित टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और भारत के पास ओपनिंग में एक ऐसा स्लॉट खाली है जहां पर टीम प्रबंधन को एक स्थायी खिलाड़ी की दरकार है. रोहित शर्मा ने पिछले कुछ सालों में जिस तरह से अपने खेल को अति-आक्रामकता के साथ खेला है, अभिषेक भी कुछ उसी तरह के बल्लेबाज हैं. उन्होंने आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बहुत तेज शुरुआत की थी. अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी उन्होंने दूसरे ही टी20 मुकाबले में 46 गेंदों पर भारत के लिए तीसरा सबसे तेज टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक लगा दिया.

रोहित शर्मा और अभिषेक शर्मा में बना ऐसा संयोग 

हालांकि रोहित की जगह भरने के लिए अभी अभिषेक को बहुत लंबा सफर तय करना होगा, लेकिन उन्होंने अपने पहले शतक के साथ ही रोहित शर्मा के साथ कुछ बड़ी समानताएं हासिल कर ली हैं. असल में रोहित शर्मा ने भी अपना अन्तर्राष्ट्रीय शतक जिम्बाब्वे के खिलाफ ही हासिल किया था. रोहित ने भी अभिषेक की तरह छक्का लगाकर शतक लगाया था. दोनों बल्लेबाजों ने बाएं हाथ के स्पिनरों की फुल टॉस गेंद को सीमा रेखा के पार भेजकर शतक लगाया था. भारत ने तब भी टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था.

अभिषेक शर्मा ने 106 टी20 मैचों में 30.45 के औसत और 154.80 के स्ट्राइक रेट के साथ 2771 रन बनाए हैं. उनका फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी 70.46 का स्ट्राइक रेट है. ये आंकड़े उनको एक स्वाभाविक आक्रामक बल्लेबाज के तौर पर दर्शाते हैं. भारतीय टीम में कड़ी प्रतिस्पर्धा को देखते हुए अभिषेक शर्मा के लिए लगातार प्रदर्शन कर खुद को ओपनिंग में बनाए रखने की चुनौती सबसे पहले है. अगर वे ऐसा करने में सफल होते हैं तो भारत को टी20 प्रारूप में रोहित शर्मा की तरह एक बढ़िया ओपनर मिल सकता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
India vs Pakistan Highlights, Women's T20 World Cup 2024: भारत ने दर्ज की विश्व कप की पहली जीत, पाकिस्तान को 6 विकेट से पीटा
IND vs ZIM: ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा की जगह ले पायेगा ये स्टार बल्लेबाज? करियर की शुरुआत में ही बना ऐसा संयोग
this is too reason why ishan Kishan and Ruturaj Gaikwad was not selected in Indian t20 team for Bangladesh series
Next Article
यह भी बड़ी वजह रही कि ईशान और गायकवाड़ को नहीं मिली भारतीय टी20 टीम में जगह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com