WI vs ENG: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को धोया, कैरेबियाई टीम के नाम हुई T20I श्रृंखला

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेले गए पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल श्रृंखला को कैरेबियाई टीम ने अपने नाम कर लिया है.

WI vs ENG: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को धोया, कैरेबियाई टीम के नाम हुई T20I श्रृंखला

कैरेबियाई ऑलराउंडर जेसन होल्डर

खास बातें

  • पांचवें T20I मुकाबले में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराया
  • कैराबियाई टीम के नाम हुई T20I श्रृंखला
  • जेसन होल्डर ने पांचवें T20I मुकाबले में बरपाया कहर
ब्रिजटाउन:

वेस्टइंडीज (West Indies) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के बीच खेले गए पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल श्रृंखला को मेजबान टीम वेस्टइंडीज ने 3-2 दो से अपने नाम कर लिया है. इस श्रृंखला का पांचवां एवं निर्णायक मुकाबला बीते रविवार को ब्रिजटाउन (Bridgetown) स्थित केंसिंग्टन ओवल में खेला गया. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. मेजबान टीम का यह निर्णय सही भी साबित हुआ. दरअसल कैरेबियाई टीम टॉस जीतकर ओवल में इंग्लैंड के सामने 179 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए 34 वर्षीय कप्तान कीरोन पोलार्ड 25 गेंद में दो छक्के और एक चौका की मदद से सर्वाधिक नाबाद 41 रन बनाने में कामयाब रहे. 

पोलार्ड के अलावा ब्रैंडन किंग ने 31 गेंद में दो चौके और दो छक्के की मदद से 34, काइल मेयर्स ने 19 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 31, रोमारियो शेफर्ड ने पांच गेंद में एक छक्का की मदद से छह, विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 24 गेंद में एक छक्का की मदद से 21 और रोवमैन पॉवेल ने 17 गेंद में चार छक्के और एक चौका की मदद से नाबाद 35 रनों का योगदान दिया. 

IND vs WI: भारतीय टीम वनडे क्रिकेट में रचेगी इतिहास, ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम होगी


इंग्लैंड के लिए इस मुकाबले में आदिल राशिद और लियाम लिविंगस्टोन क्रमशः दो-दो विकेट चटकाने में कामयाब रहे. राशिद ने जहां पूरन और मेयर्स को अपना शिकार बनाया. वहीं लिविंगस्टोन ने ब्रैंडन किंग और रोमारियो शेफर्ड को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

वहीं कैरेबियाई टीम द्वारा दिए गए 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश टीम 19.5 ओवरों में 162 रनों पर ढेर हो गई. टीम के लिए पांचवें मुकाबले में जेम्स विंस (55) और विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स (41) ने भरसक जीत दिलाने की कोशिश की, हालांकि वह टीम को विजयश्री दिलाने में नाकामयाब रहे. 

IPL Mega Auction: अश्विन ने माना, इस एक India U19 Star पर होगी पैसों की बारिश, खुल जाएगी किस्मत

वेस्टइंडीज टीम के लिए पांचवें मुकाबले में जेसन होल्डर ने 2.5 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 27 रन खर्च कर सर्वाधिक पांच सफलता की. होल्डर के अलावा अकील होसेन ने अपने चार ओवरों के स्पेल में 30 रन खर्च करते हुए चार विकेट चटकाए. इसके अलावा ओडियन स्मिथ ने टॉम बैंटन को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com