'सात महीने पहले ये किसने सोचा था?..', भारत का कप्तान बनाए जाने पर Hardik Pandya की प्रतिक्रिया

आईपीएल 2022 में ऑलराउंड प्रदर्शन के अवाला दिग्गजों ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी भी तारीफ की जिस पर भारतीय सिलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट का ध्यान गया. जिसके बाद आयरलैंड के खिलाफ उन्हें भारत का कप्तान बनाया गया है.

'सात महीने पहले ये किसने सोचा था?..', भारत का कप्तान बनाए जाने पर Hardik Pandya की प्रतिक्रिया

हार्दिक पांड्या ने कप्तान बनाए जाने पर खुशी जाहिर की

नई दिल्ली:

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के सितारें आज कल बुलंदियों पर हैं. पहले उन्होंने अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को डेब्यू सीजन में आईपीएल का खिताब जीताया और अब 26 जून से आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज (India vs Ireland Series) के लिए उन्हें टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. आईपीएल (IPL 2022) में हार्दिक ने कुल 487 रन बनाए और 8 विकेट चटकाने का काम किया. इस प्रदर्शन के अवाला दिग्गजों ने उनकी कप्तानी भी तारीफ की जिस पर भारतीय सिलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट का ध्यान गया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 से पहले पांड्या से टीम इंडिया (Team India) का कप्तान बनाए जाने पर उनकी भावनाओं के बारे में पूछा गया.

पांड्या ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "जाहिर है, मुझे कुछ हद तक इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही पता था कि मैं इसके बाद टीम की कप्तानी करूंगा. मैं जानता था, लेकिन अपने देश का नेतृत्व करना हमेशा सम्मान की बात होती है. सात महीने पहले किसने सोचा होगा? जीवन बहुत बदल सकता है यदि आप दिमाग सही रखते हैं और आप कड़ी मेहनत करते रहते हैं."

टीम में फीनिशर और गेंद के साथ अपने रोल के बारे में पूछे जाने पर हार्दिक ने कहा, "स्पष्ट रूप से यह जरुरी है, जब भी मेरी टीम को आवश्यकता होगी, मैं हमेशा कुछ ओवर फेंकने के लिए तैयार रहूंगा. हम छह गेंदबाजों के साथ खेलते हैं, टी20 क्रिकेट में यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास छह गेंदबाजी विकल्प हों."

उन्होंने आगे कहा, "मैंने हमेशा उस भूमिका (फिनिशर) का आनंद लिया है. जहां मैं बल्लेबाजी करता हूं और मैं क्या करता हूं, आपको वास्तव में स्थिति का आनंद लेने की जरूरत है. मेरे लिए, मैं इसके साथ आने वाली चुनौती का आनंद लेता हूं क्योंकि पहली या दूसरी गेंद से बड़े शॉट लगाना आसान नहीं है. मेरे लिए, यह स्वाभाविक रूप से आता है. मैं चुनौती का आनंद लेता हूं."

'माही भाई के इस मंत्र ने मुझे प्रेशर से निपटना सिखाया..', Hardik Pandya ने बताया अपने विस्फोटक अंदाज का फॉर्मूला

IND vs SA: पांड्या ने लिया दिनेश कार्तिक का दिलचस्प इंटरव्यू, DK ने बताया वापसी के लिए क्या कुछ किया 


Indonesia Open 2022: एकतरफा जीत के साथ एच.एस. प्रणय ने सेमीफाइनल में बनाई जगह 

इस सीरीज से पहले हार्दिक ने यूएई में 2021 वर्ल्ड कप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था और उसके बाद से वो टीम इंडिया से गायब चल रहे थे. लंबे इंतजार के बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी सीरीज से राष्ट्रीय टीम में वापसी की है.

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस सीरीज में एक परफेक्ट फीनिशर का रोल निभाया है और अपनी काबिलियत का प्रदर्शन कर भारतीय टीम में एक बार फिर जगह पक्की की है.

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

हमारे स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com