कौन हैं विजयकांत व्यासकांत? जिन्हें हसरंगा की जगह हैदराबाद की टीम में मिली जगह

Who is 22 year old leg spinner Vijayakanth Viyaskanth? वानिंदु हसरंगा के रिप्लेसमेंट के तौर पर विजयकांत व्यासकांत को हैदराबाद की टीम में जगह मिली है. विजयकांत भी श्रीलंका क्रिकेट टीम से ही ताल्लुक रखते हैं.

कौन हैं विजयकांत व्यासकांत? जिन्हें हसरंगा की जगह हैदराबाद की टीम में मिली जगह

Vijayakanth Viyaskanth, Sunrisers Hyderabad

Who is 22 year old leg spinner Vijayakanth Viyaskanth? सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 2024 के बीच सीजन में बड़ा फैसला लिया है. फ्रेंचाइजी ने चोटिल श्रीलंकाई ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. हैदराबाद की टीम ने 26 वर्षीय ऑलराउंडर की जगह पर 22 वर्षीय युवा स्पिनर विजयकांत व्यासकांत को टीम में शामिल किया है. विजयकांत भी श्रीलंका क्रिकेट टीम से ही ताल्लुक रखते हैं. वह राइट आर्म लेग ब्रेक गेंदबाजी करते हैं. 

विजयकांत व्यासकांत का जन्म 5 दिसंबर 2001 को श्रीलंका के जाफना शहर में हुआ था. व्यासकांत इंटरनेशनल क्रिकेट में भी डेब्यू कर चुके हैं. उन्होंने श्रीलंकाई टीम के लिए 4 दिसंबर 2023 को अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पहला टी20 मुकाबला खेला था. इस बीच 7 की इकोनॉमी से 28 रन खर्च करते हुए 1 विकेट चटकाने में कामयाब हुए थे. वहीं बल्लेबाजी के दौरान उनके बल्ले से 1 मैच की 1 पारी में 13 रन निकले हैं. 

लंका प्रीमियर लीग में व्यासकांत जाफना किंग्स के लिए शिरकत करते हैं. इसके अलावा वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग में चैटोग्राम चैलेंजर्स और आईएलटी20 लीग में मुंबई इंडियंस एमिरेट्स के लिए खेलते हैं.

व्यासकांत का घरेलू क्रिकेट करियर


बात करें व्यासकांत के घरेलू क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 6, लिस्ट ए में 5 और कुल 33 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको फर्स्ट क्लास क्रिकेट की 9 पारियों में 15.25 की औसत से 16, लिस्ट ए की 4 पारियों में 70.50 की औसत से 2 और टी20 की 33 पारियों में 18.78 की औसत से 42 सफलता हाथ लगी है.

वहीं बात करें उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में तो व्यासकांत के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 125, लिस्ट ए में 3 और टी20 में 84 रन दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें- जस्टिन लैंगर का मस्तमौला अंदाज, सड़क चलते बच्चे से करने लगे शरारत, वायरल हुआ मजेदार वीडियो
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com