Ishan Kishan: राहुल द्रविड़ की सलाह पर ईशान किशन रणजी ट्रॉफी में में खेलेंगे या नहीं? झारखंड का बड़ा दावा- "हमसे संपर्क नहीं किया है..."

राहुल द्रविड़ ने इस दौरान साफ किया था कि टीम इंडिया में कमबैक को लेकर ईशान किशन को घरेलू क्रिकेट खेलना होगा. ईशान किशन अगर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध बताते हैं तो उन्हें टीम के चयन से पहले मैच खेलना होगा और खुद को उपलब्ध बताना होगा.

Ishan Kishan: राहुल द्रविड़ की सलाह पर ईशान किशन रणजी ट्रॉफी में में खेलेंगे या नहीं? झारखंड का बड़ा दावा-

Ishan Kishan: ईशान किशन के राज्य संघ ने दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी जिनकी अभी सबसे अधिक चर्चा है वो हैं ईशान किशन. ईशान किशन दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के साथ थे, लेकिन उन्होंने दौरे के बीच ही ब्रेक लेने का फैसला लिया. ईशान किशन ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे से मानिसक थकान के चलते ब्रेक लिया था. इसके बाद जब अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो उसमें ईशान किशन का नाम नहीं था और इसके बाद से कई तरह की चर्चाएं चल पड़ी हैं. एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि ईशान किशन को अनुशासनात्मक मुद्दे पर नज़रअंदाज़ किया गया. हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इस सभी बातों को खारिज किया था.

राहुल द्रविड़ ने अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली में हुए सीरीज के पहले मैच की पूर्व संध्या पर कहा था कि ईशान किशन चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. राहुल द्रविड़ ने कहा था,"बिल्कुल कोई अनुशासनात्मक मुद्दा नहीं है. ईशान किशन चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. ईशान ने ब्रेक के लिए अनुरोध किया था, जिस पर हम दक्षिण अफ्रीका में सहमत हुए. हमने इसका समर्थन किया. उन्होंने अभी तक खुद को उपलब्ध नहीं कराया है, जब वह उपलब्ध होंगे, तो वह घरेलू क्रिकेट खेलेंगे और खुद को चयन के लिए उपलब्ध रखेंगे."


राहुल द्रविड़ ने इस दौरान साफ किया था कि टीम इंडिया में कमबैक को लेकर ईशान किशन को घरेलू क्रिकेट खेलना होगा. ईशान किशन अगर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध बताते हैं तो उन्हें टीम के चयन से पहले मैच खेलना होगा और खुद को उपलब्ध बताना होगा.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, जब उन्होंने झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के सचिव देबाशीष चक्रवर्ती से यह जानने के लिए संपर्क किया कि क्या किशन ने मौजूदा रणजी ट्रॉफी के लिए खुद को उपलब्ध कराया है, तो उन्होंने नकारात्मक जवाब दिया. देबाशीष चक्रवर्ती ने कहा,"नहीं, ईशान ने हमसे संपर्क नहीं किया है या हमें अपनी उपलब्धता के बारे में कुछ भी नहीं बताया है. जब भी वह हमसे कहेंगे, वह प्लेइंग इलेवन में आ जायेंगे."

बता दें, राहुल द्रविड़ के आने के बाद से ही टीम प्रबंधन ने ब्रेक के बाद खिलाड़ियों की टीम में वापसी को लेकर एक नीति बना रखी है. अंतरराष्ट्रीय वापसी से पहले खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट में मुकाबला खेलकर खुद को चयन के लिए उपलब्ध बताना होता है. माना जा रहा है कि ईशान 19 जनवरी से दिल्ली में सर्विसेज के खिलाफ झारखंड के मैच के लिए खुद को उपलब्ध करा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs AFG: "मैं चाहता था कि गिल..." रन आउट होने पर मैचे के बाद रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IND vs AFG: 14 महीने बाद वापसी कर रहे रोहित शर्मा 0 पर हुए आउट, नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड