IND vs AFG: 14 महीने बाद वापसी कर रहे रोहित शर्मा 0 पर हुए आउट, नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

IND vs AFG 1st T20I: मोहाली में हुए मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 158 रन बनाए इसके जवाब में भारतीय टीम ने शिवम दुबे की नाबाद 60 रनों की पारी के दम पर आसानी से मैच अपने नाम किया.

IND vs AFG: 14 महीने बाद वापसी कर रहे रोहित शर्मा 0 पर हुए आउट, नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

IND vs AFG 1st T20I: रोहित शर्मा ने नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

Rohit Sharma Register unwanted record: भारत और अफगानिस्ता के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया के नाम रहा. मोहाली में हुए मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 158 रन बनाए इसके जवाब में भारतीय टीम ने शिवम दुबे की नाबाद 60 रनों की पारी के दम पर आसानी से मैच अपने नाम किया. हालांकि, इस मैच से रोहित शर्मा ने 14 महीने बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय में वापसी और पूरे मैच के दौरान लगभग उन्हीं की बातें होती रही. भारतीय कप्तान अपनी वापसी पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और शून्य के स्कोर पर रन आउट होकर पवेलियन लौटे, जिसके बाद उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी हो गया.

दरअसल, अफगानिस्तान से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को पारी की दूसरी ही गेंद पर पहला झटका लगा. रोहित शर्मा ने मिड ऑफ की तरफ शॉट खेलकर तेजी से एक रन लेना चाहा. इस दौरान नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े शुभमन गिल फील्डर की तरफ देख रहे, जबकि रोहित ने उन्हें अवाजा लगाई थी और कप्तान दूसरे एंड  तक पहुंच चुके थे.


रोहित शर्मा गफलत का शिकार हुए और विकेटकीपर ने थ्रो लेकर आसान रन आउट किया. रोहित शर्मा इस रन आउट के साथ ही टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के पहले कप्तान बन गए हैं, जो शून्य के स्कोर पर रन आउट हुए हो. रोहित शर्मा से पहले, ICC के पूर्ण सदस्यों में से 8 कप्तान टी20 अंतरराष्ट्रीय में शून्य पर रन आउट हुए हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा टी20 अंतरराष्ट्रीय में यह छठी बार रन आउट हुए और इसके साथ ही उन्होंने इस मामले में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली है.

वहीं मैच के बाद रोहित शर्मा से जब रन आउट को लेकर सवाल पूछा गया तो इस पर भारतीय कप्तान ने कहा कि मैच में ऐसा होता रहता है.  रोहित शर्मा ने कहा,"ये चीजें (रन-आउट पर) होती हैं. जब ऐसा होता है तो आप निराश महसूस करते हैं, आप वहां रहना चाहते हैं और टीम के लिए रन बनाना चाहते हैं. सब कुछ आपके अनुसार नहीं होगा. हमने गेम जीत लिया, ये ज़्यादा महत्वपूर्ण है."

यह भी पढ़ें: IND vs AFG: "मैं चाहता था कि गिल..." रन आउट होने पर मैचे के बाद रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: विराट कोहली, रोहित शर्मा को टी20 टीम में लाकर BCCI ने पीछे किए कदम? सुरेश रैना ने कहा,"इनकी मौजूदगी से भारत.."