IND vs AFG: "मैं चाहता था कि गिल..." रन आउट होने पर मैचे के बाद रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

Rohit Shram Big Statement on Run out: रोहित शर्मा ने 14 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय टी20 में वापसी की और भारत की कप्तानी भी करते नजर आए. हालांकि, मैच में वो कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौटे. रोहित शर्मा रन आउट हुए.

IND vs AFG:

Rohit Sharma: रन आउट होने पर मैचे के बाद रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

Rohit Sharma Big Statement on Run out: भारतीय क्रिकेट टीम ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में मोहाली में हुए सीरीज के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराकर, जीत के साथ सीरीज का आगाज किया है. पहले बल्लेबाजी करते उतरी अफगानिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 159 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाह में टीम इंडिया ने शिबम दुबे की नाबाद 60 रनों की पारी के दम पर 17.3 ओवर में मैच अपने नाम किया. इस मुकाबले से रोहित शर्मा ने 14 महीने बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय में वापसी की और भारत की कप्तानी भी करते नजर आए. हालांकि, मैच में वो कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौटे. रोहित शर्मा रन आउट हुए. वहीं मैच के बाद रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों की तारीफ तो की है साथ ही उन्होंने रन आउट को लेकर भी अपनी बात कही.

रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,"बहुत ठंड थी. अब मैं ठीक हूं. जब गेंद उंगली की नोक पर लगती थी तो दर्द होता था. अंत में, यह अच्छा था. इस मैच से हमें बहुत कुछ सकारात्मक मिला, विशेषकर गेंद से. स्थितियाँ सबसे आसान नहीं थीं. हमारे स्पिनरों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और तेज गेंदबाजों ने भी अच्छा काम किया."


वहीं रन आउट होने को लेकर रोहित शर्मा ने कहा,"ये चीजें (रन-आउट पर) होती हैं. जब ऐसा होता है तो आप निराश महसूस करते हैं, आप वहां रहना चाहते हैं और टीम के लिए रन बनाना चाहते हैं. सब कुछ आपके अनुसार नहीं होगा. हमने गेम जीत लिया, ये ज़्यादा महत्वपूर्ण है."

रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर आगे कहा,"मैं चाहता था कि गिल आगे बढ़ें, दुर्भाग्य से एक बहुत अच्छी छोटी पारी खेलने के बाद आउट हो गए. बहुत सारी सकारात्मकताएं. शिवम दुबे, जितेश ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, तिलक ने भी और फिर रिंकू भी अच्छी फॉर्म में हैं. हम अलग-अलग चीजें आजमाते रहना चाहते हैं - अपने गेंदबाजों को खेल की विभिन्न परिस्थितियों में गेंदबाजी करने का प्रयास करें, जैसा कि आपने आज देखा, वाशी ने 19वां ओवर फेंका. हम उन क्षेत्रों में खुद को चुनौती देना चाहते हैं जिनमें हम थोड़े असहज हैं और गेंदबाज इसके आदी नहीं हैं."

रोहित शर्मा ने आगे कहा,"हम ऐसा प्रयास करना और करना चाहते हैं. उन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए, हम जो भी संभव होगा वह करने की कोशिश करेंगे लेकिन मैच की कीमत पर नहीं. हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम शीर्ष पर आएं और अच्छा खेल खेलें. कुल मिलाकर आज का दिन हमारे लिए अच्छा रहा."

यह भी पढ़ें: "पिछले टी20 विश्व कप के बाद क्यों नहीं खेले..." रोहित- विराट की टी20 टीम में वापसी पर पूर्व चयनकर्ता का बड़ा दावा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: विराट कोहली, रोहित शर्मा को टी20 टीम में लाकर BCCI ने पीछे किए कदम? सुरेश रैना ने कहा,"इनकी मौजूदगी से भारत.."