विज्ञापन
This Article is From Aug 25, 2022

‘जब मैंने Virat को प्रैक्टिस करते देखा, मैं ऐसा हैरान हुआ..’, Rashid Khan ने एशिया कप से पहले सुनाई दिलचस्प कहानी

राशिद खान (Rashid Khan) ने कहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) जिस तरह से मेहनत करते हैं वो हम सब के लिए प्रेरणा है. उन्होंने कहा कि करियर में एक निश्चित समय आता है जब आप जो कुछ भी करने की कोशिश करते हैं, वह काम नहीं करता है. लेकिन फैंस के तौर पर हम चाहते हैं कि वह बड़े रन बनाए और मुझे यकीन है कि शतक भी आएंगे.

‘जब मैंने Virat को प्रैक्टिस करते देखा, मैं ऐसा हैरान हुआ..’, Rashid Khan ने एशिया कप से पहले सुनाई दिलचस्प कहानी
Virat Kohli Rashid Khan
नई दिल्ली:

अफगानिस्तान के स्टार राशिद खान (Rashid Khan) ने एशिया कप 2022 से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ उनके मुलाकात के बाद एक दिलचस्प कहानी सुनाई है. राशिद खान ने बताया कि IPL 2022 के दौरान जब उन्होंने RCB vs GT के मैच से पहले विराट कोहली को प्रैक्टिस करते हुए देखा था, वो हैरान रह गए थे. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के लिए खेलने वाले राशिद ने कहा कि जब सभी खिलाड़ी अपना पूरा ट्रेनिंग सेशन खत्म कर चुके थे तकरीबन उसके ढाई घंटे के बाद तक स्टार बल्लेबाज ने नेट्स पर प्रैक्टिस की.

राशिद खान ने स्पोर्ट्स प्रसेंटेटर सवेरा पाशा से एशिया कप के पहले कहा, "आईपीएल के दौरान, हमारा अगले दिन आरसीबी के खिलाफ एक मैच था. नेट्स में, मैं विराट के प्रैक्टिस का समय गिन रहा था. सच कहूं, तो उसने ढाई घंटे तक बल्लेबाजी की. मैं ऐसा हेयरन हुआ. हमारे नेट्स खत्म हो चुके थे और फिर भी, वह बल्लेबाजी कर रहा था. अगले दिन उसने हमारे खिलाफ लगभग 70 रन बनाए. उसकी मानसिकता बहुत सकारात्मक है."

कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में 54 गेंदों में 73 रन बनाए और RCB को 18.4 ओवर में 169 रन का टारगेट हासिल करने में मदद की. बैंगलोर ने ये मैच 8 विकेट से जीता था. 

Asia Cup: आक्रामक अंदाज में नजर आए विराट कोहली, प्रैक्टिस सेशन में दिए वापसी के संकेत- Video 

विस्फोटक बाबर से लेकर संघर्ष करते विराट : Asia Cup में इन टॉप 5 स्टार्स पर होगी सबकी नजर

राशिद ने आगे कहा, "जब वो खेलता है तो ऐसे शॉट्स खेलते हैं कि आप बोलेंगे की बिलकुल आउट ऑफ फॉर्म नहीं है. मैं तो यही बोलूंगा कि वह आउट ऑफ फॉर्म नहीं है. उम्मीदें बहुत अधिक हैं. लोग चाहते हैं कि वह हर दूसरे गेम में शतक बनाए. अगर आप उसकी टेस्ट मैच की पारी को देखें, तो वह कठिन समय से गुजरा है, बल्लेबाजी की है ठीक की है, तो किसी तरह वह 50 या 60 या 70 रन पर आउट हो गया है. अगर कोई और सामान्य बल्लेबाज होता तो सभी कहते कि वह फॉर्म में है लेकिन विराट से उम्मीदें ऐसी हैं कि उन्हें केवल शतक चाहिए."

स्टार स्पिनर ने आगे कहा, "जितना मेरी उससे बात हुई है. उसके दिमाग में कभी आया नहीं की लोग क्या कहेंगे या उनकी उम्मीदें क्या है. जिस तरह से वह तैयारी करता है, मुझे लगता है कि यह हम सभी के लिए एक उदाहरण है. हम उसे अभ्यास करते हुए देखने के बाद प्रेरित होते हैं और अधिक प्रयास करते हैं. आपके करियर में एक निश्चित समय आता है जब आप जो कुछ भी करने की कोशिश करते हैं, वह काम नहीं करता है. लेकिन फैंस के तौर पर हम चाहते हैं कि वह बड़े रन बनाए और मुझे यकीन है कि शतक भी आएंगे."

राशिद खान शनिवार को एशिया कप (Asia Cup 2022) में श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान के मैच के दौरान एक्शन में नजर आएंगे. जबकि भारत अपना पहला मैच उसके अगले दिन पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में खेलेगा.

Suresh Raina ने दिए वापसी के संकेत, CSK की जर्सी में प्रैक्टिस करते नजर आए ‘Mr IPL'- Video 

काउंटी क्रिकेट में एक और भारतीय की एंट्री, शास्त्री-गांगुली वाली टीम के लिए खेलेगा ये स्टार बल्लेबाज 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
WTC Final: ऑस्ट्रेलिया-भारत नहीं बल्कि इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल, एबी डिविलियर्स की भविष्यवाणी
‘जब मैंने Virat को प्रैक्टिस करते देखा, मैं ऐसा हैरान हुआ..’, Rashid Khan ने एशिया कप से पहले सुनाई दिलचस्प कहानी
Mumbai Indians Punjab Kings Royal Challengers Bengaluru These 3 Teams Can Buy Akash Deep in IPL 2025 Action
Next Article
Akash Deep: बिहार के लाल आकाश के लिए ऑक्शन में जीजान लगा देंगी आईपीएल की ये 3 टीमें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com