विस्फोटक बाबर से लेकर संघर्ष करते विराट तक: Asia Cup में इन टॉप 5 स्टार्स पर होगी सबकी नजर

Asia Cup 2022 की शुरुआत 27 अगस्त को श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान के बीच दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाले मैच से होगी. जबकि भारतीय टीम अपना पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी.

विस्फोटक बाबर से लेकर संघर्ष करते विराट तक: Asia Cup में इन टॉप 5 स्टार्स पर होगी सबकी नजर

Virat Kohli Babar Azam

नई दिल्ली:

एशिया कप (Asia Cup 2022) का आगाज शनिवार से UAE में होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट में भारत के सुपरस्टार विराट कोहली (Virat Kohli), पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) जैसे तमाम खिलाड़ी एक्शन में नजर आएंगे. कुल 6 देश इस प्रतियोगिता में एशिया का चैंपियन बनने के लिए आपस में भिड़ेंगे, जिसे अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के वार्म अप टूर्नामेंट के तौर पर देखा जा रहा है. आईए उन पांच खिलाड़ियों पर नजर डालते है, जिनका धमाकेदार प्रदर्शन देखने के लिए फैंस इंतजार कर रहे हैं.

बाबर आजम

पाकिस्तानी टीम के टॉप गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheeh Afridi) के चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद बाबर आजम की टीम काफी हद तक अपने कप्तान के विस्फोटक बल्लेबाजी पर निर्भर होगी.


27 वर्षीय बल्लेबाज ने नीदरलैंड के खिलाफ अपनी पिछली सीरीज में दो बड़े अर्धशतक लगाए हैं. फिलहाल वो टी20 और वनडे रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं.

पिछली बार जब 2021 टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 से एकतरफा हराया था, बाबर (Babar Azam) ने उस मैच में नाबाद 68 रन की पारी खेली थी. ये मैच उसी मैदान पर खेला गया था जहां रविवार को ये दोनों टीमें एक बार भिड़ने जा रही हैं.

विराट कोहली

भारत बनाम पाकिस्तान के मैच के दौरान स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अपना 100वां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे होंगे. उन्हें भारत के वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के हालिया दौरे पर आराम दिया गया था.

33 वर्षीय क्रिकेटर को एक बड़ी पारी की सख्त जरूरत है. उन्होंने अपना आखिरी शतक नवंबर 2019 में लगाया था और उसके बाद से वो अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं.

वानिंदु हसरंगा

श्रीलंकाई ऑलराउंडर हसरंगा ने इस साल के IPL 2022 में RCB के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन किया था. सीजन में खेले गए 16 मैचों में 26 विकेट के साथ वो टॉप गेंदबाजों में से एक रहे थे.

महेश थीक्षाना, जेफरी वांडरसे और प्रवीण जयविक्रमा जैसे साथी स्पिनरों के साथ हसरंगा UAE में अपनी टीम की गेंदबाजी यूनिट को लीड करेंगे.

25 वर्षीय ने इंग्लैंड में खेले गए द हंड्रेड टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया क्योंकि एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंकाई टीम उन्हें (Wanindu Hasranga) फ्रैश चाहती थी, जो लोअर मिडिल ऑर्डर में कुछ रन भी बटोर सकें.

शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के कप्तान (Shakib al Hasan) अक्सर फील्ड के अंदर और बाहर विवादों में फंसते रहते हैं. लेकिन वो आज भी अपनी टीम के लिए लगातार प्रदर्शन करते आ रहे हैं. स्टार ऑलराउंडर को हाल ही में बांग्लादेश की कप्तानी दोबारा सौंपी गई है.

टीम ने अपने पिछले 15 टी20 मैचों में सिर्फ दो में जीत हासिल की है. बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान के बीच मंगलवार को होने वाले मुकाबले में 35 वर्षीय क्रिकेटर अपना 100वां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे.

राशिद खान

स्टार स्पिनर राशिद खान एशिया कप (Asia Cup 2022) में अफगानिस्तान के सबसे बड़े हथियार होंगे. उन्होंने 66 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 112 विकेट लिए हैं और ये आंकड़े शानदार हैं.

23 वर्षीय खिलाड़ी (Rashid Khan) की दुनिया भर के टी20 लीगों में भारी डिमांड होती है. वो IPL और द हंड्रेड में विकेट निकालने और लोअर ऑर्डर पर बल्लेबाजी करने की अपनी क्षमताओं की वजह से मशहूर हैं.

टीम के कप्तान मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान और नूर अहमद के साथ राशिद एक बड़ा रोल निभाते नजर आएंगे.

Suresh Raina ने दिए वापसी के संकेत, CSK की जर्सी में प्रैक्टिस करते नजर आए ‘Mr IPL'- Video 

काउंटी क्रिकेट में एक और भारतीय की एंट्री, शास्त्री-गांगुली वाली टीम के लिए खेलेगा ये स्टार बल्लेबाज 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com