विज्ञापन
This Article is From Oct 09, 2018

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने फील्डिंग में किया कमाल, एक हाथ से लपका बेहद मुश्किल कैच, देखें VIDEO..

वैसे तो ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्‍लेन मैक्‍सवेल (Glenn Maxwell) की छवि एक धमाकेदार बल्‍लेबाज के रूप में है लेकिन वे अपनी फील्डिंग से भी किसी भी मैच की तस्‍वीर पलटने में सक्षम हैं.

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने फील्डिंग में किया कमाल, एक हाथ से लपका बेहद मुश्किल कैच, देखें VIDEO..
ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने जेएलटी कप के अंतर्गत वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच में दो कैच लपके
वैसे तो ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्‍लेन मैक्‍सवेल (Glenn Maxwell) की छवि एक धमाकेदार बल्‍लेबाज के रूप में है लेकिन वे अपनी फील्डिंग से भी किसी भी मैच की तस्‍वीर पलटने में सक्षम हैं. मैक्‍सवेल ने फील्डिंग में अपने कौशल का परिचय रविवार को मेलबर्न में JLT वनडे कप के दौरान दिया, उन्‍होंने इस मैच में एक रन आउट करने के अलावा दो कैच भी लिए. इन दो कैचों में से एक तो उन्‍होंने गजब का पूर्वानुमान दिखाते हुए केवल एक हाथ से पकड़ा. जेएलटी वनडे कप के सेमीफाइनल में विक्‍टोरिया के लिए खेलते हुए मैक्‍सवेल बल्‍लेबाजी में तो कोई कमाल नहीं कर पाए वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में मैक्‍सवेल केवल 7 रन बनाकर नाथन कुल्‍टर नाइल की गेंद पर आउट हो गए थे लेकिन इसकी भरपाई उन्‍होंने फील्डिंग से की. इस मैच में विक्‍टोरिया ने 63 रन से जीत हासिल करते हुए फाइनल में स्‍थान बनाया.

ग्‍लेन मैक्‍सवेल और ऋषभ पंत के नाम है ऐसा रिकॉर्ड जिसे वे याद नहीं करना चाहेंगे...



सेमीफाइनल मैच में मैक्‍सवेल ने वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एश्‍टन टर्नर को रन आउट किया लेकिन मैच का आकर्षण तो एक हाथ से लिया गया उनका बेहतरीन कैच रहा. यह कैच लेकर उन्‍होंने विपक्षी टीम के उस्‍मान कादिर को पेवेलियन लौटने के लिए मजबूर कर दिया. गौरतलब‍ है कि मैक्‍सवेल इस समय ऑस्‍ट्रेलिया के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने में व्‍यस्‍त हैं. पाकिस्‍तान के खिलाफ संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) में खेली जा रही दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया टीम में स्‍थान नहीं मिल सका है.

IPL10: सहवाग ने हार के बाद मैक्‍सवेल और अन्‍य विदेशी खिलाड़‍ियों पर यूं उतारा गुस्‍सा...

वीडियो: शाहिद अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला
29वर्षीय ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने अब तक ऑस्‍ट्रेलिया के लिए सात टेस्‍ट, 84 वनडे और 49 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने 26.07 के औसत से 339, वनडे में 32.55 के औसत से 2181 रन (एक शतक, 16 अर्धशतक) और टी20 इंटरनेशनल में 32. 94 के औसत से 1153 रन बनाए हैं.  टी20 इंटरनेशनल में मैक्‍सवेल दो शतक और चार अर्धशतक जमा चुके हैं. टी20 इंटरनेशनल में उनका स्‍ट्राइक रेट भी 163 के आसपास का है. अपनी ऑफ ब्रेक गेंदबाजी से मैक्‍सवेल टेस्‍ट क्रिकेट में 8, वनडे में 45 और टी20 इंटरनेशनल में 24 विकेट ले चुके हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने फील्डिंग में किया कमाल, एक हाथ से लपका बेहद मुश्किल कैच, देखें VIDEO..
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com