INDvsSA : बॉक्सिंग-डे टेस्ट से पहले फैंस के लिए बुरी खबर, सारी तैयारियां हो सकती हैं बेकार

खराब मौसम के चलते अब टीमों के कप्तानों को बारिश का गणित भी देखना होगा कि कितने थोड़े से समय मैच खेला जाएगा और उस दौरान क्या रणनीति अपनानी चाहिए. 

INDvsSA : बॉक्सिंग-डे टेस्ट से पहले फैंस के लिए बुरी खबर, सारी तैयारियां हो सकती हैं बेकार

बारिश कर सकती है मजा किरकिरा

खास बातें

  • मौसम बिगाड़ सकता है पूरा खेल
  • सेंचुरियन में मौसम रहेगा खराब
  • 26 दिसबंर से पहला टेस्ट मैच शुरू
नई दिल्ली:

भारत और साउथ अफ्रीका (INDvsSA) के बीच 26 दिंसबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है जिसके लिए  फैंस अब बेसबरी से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही एक बुरी खबर सामने आई है जिसे को कोई भी फैन पसंद नहीं करता. खबर ये है कि सेंचुरियन (Centurion) में बॉक्सिंग डे टेस्ट में बारिश विलेन बन सकती है. दौरे की शुरूआत में ही मैचों का स्वाद खराब हो सकता है. दरअसल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में 26 दिसंबर से शुरू हो रहे टेस्ट मैच के दौरान भारी बारिश का खतरा मंडरा रहा है.

यह पढ़ें- भारत-साउथ अफ्रीका टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 10 भारतीय बल्लेबाज, देखें पूरी लिस्ट

हम रोज तस्वीरों में देख रहे हैं कि कैसे भारतीय टीम(Team India) टेस्ट सीरीज के लिए दिन-रात प्रैक्टिस कर रही है. नए हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी अपने इस भूमिका में अपने पहले विदेशी दौरे पर हैं. लेकिन अगर बारिश का दखल इस मैच में रहा तो  ये सब बातें धरी की धरी रह जाएंगी.  मौसम वेबसाइटों की दी गई जानकारी की मानें तो 26 दिसंबर के बाद सेंचूरियन में चार दिनों तक बारिश होने की आशंका है. 


मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के मुताबिक टेस्ट मैच के पहले और दूसरे दिन  सेंचुरियन (Centurion) में  भारी बारिश की आशंका है. खबरों के हिसाब से सेंचुरियन में हवाओं के साथ तेज बारिश होगी. 27 दिसंबर को दोपहर में बरसात होगी. 28 और 30 दिसंबर को भी दोपहर में तेज बारिश की भविष्यवाणी की गई है. इन रिपोर्ट्स की मानें तो अब टीमों के कप्तानों को बारिश का गणित भी देखना होगा कि कितने थोड़े से समय मैच खेला जाएगा और उस दौरान क्या रणनीति अपनानी चाहिए. 

यह पढ़ें- रोहित शर्मा के सामने गेंदबाजी करने से डर लगता है, इस पाकिस्तानी स्पिनर का खुलासा

अगर पिच की  बात करें तो पिच एक दम हरी दिखाई दे रही है. पिच पर घास साफ देखी जा सकती है. ऐसी कंडीशन में बल्लेबाजी करना अपने आप में चुनौती होगा. पहले ही खराब फॉर्म से गुजर  ऱहे भारतीय बल्लेबाज पुजारा, अंजिक्य रहाणे और कप्तान विराट कोहली को बहुत संभल कर बल्लेबाजी करनी होगी. 

भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com