विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 02, 2022

U19 IND v AUS: यश धुल का यादगार शतक, माइकल वॉन और अश्विन भी चौंके, बोले- 'भविष्य सुरक्षित है..'- Video

ICC U19 World Cup, India vs Australia semi-final: कप्तान यश धुल (Yash Dhull) 110 के शतक और उप कप्तान शेख रशीद (Shaik Rasheed) 94 के अर्धशतक जमाकर धमाल मचा दिया.

Read Time: 20 mins
U19 IND v AUS: यश धुल का यादगार शतक, माइकल वॉन और अश्विन भी चौंके, बोले- 'भविष्य सुरक्षित है..'- Video
यश धुल की तूफानी पारी

ICC U19 World Cup, India vs Australia semi-final: कप्तान यश धुल (Yash Dhull) 110 के शतक और उप कप्तान शेख रशीद (Shaik Rasheed) 94 के अर्धशतक की बदौलत भारत ने शुरूआती झटकों से उबरते हुए बुधवार को यहां अंडर-19 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट पर 290 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. धुल और रशीद ने टीम को शुरूआती दो झटकों से उबारा और इस मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 204 रन की साझेदारी निभायी. बता दें कि अंडर 19 वर्ल्ड कप में शतक जमाने वाले धुल केवल तीसरे भारतीय कप्तान हैं. इससे पहले उन्मुक्त चंद और विराट कोहली ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में शतक जमाया था.  वेस्टइंडीज सीरीज से पहले भारतीय टीम में कोरोना विस्‍फोट, श्रेयस अय्यर, धवन और गायकवाड़ COVID-19 पॉजिटिव- रिपोर्ट

Advertisement

भारतीय युवा बल्लेबाजी की शानदार बल्लेबाजी देखकर माइकल वॉन ने रिएक्ट किया और लिखा, 'भारत U19 की बल्लेबाजी उच्च श्रेणी की, भारतीय टीम के लिए भविष्य सुरक्षित दिखता है. यश ढुल असाधारण.

Advertisement
Advertisement

वहीं, अश्विन ने भी दोनों बल्लेबाजों को लेकर रिएक्ट करते हुए ट्वीट किया, अश्विन ने अपने ट्वीट में लिखा, 'कप्तान यश ढुल ने अपना पहला शतक पूरा किया और मुझे यकीन है कि यह एक शानदार यात्रा की शुरुआत है. वहीं, भारतीय ऑफ स्पिनर ने शेख रशीद को लेकर भी अपना रिएक्शन दिया और अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, शेख रशीद..यही ट्वीट है.

Advertisement

U19 WC: AUS गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाज को खड़े-खड़े किया बोल्ड, ICC ने कहा, इसने स्टंप हवा में उड़ा दिया- Video

Advertisement

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद भारत ने फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी (06) का विकेट आठवें ओवर में 16 रन के स्कोर पर ही गंवा दिया था, विलियम साल्जमैन (57 रन देकर दो विकेट) की गेंद रघुवंशी के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर उनके स्टंप उखाड़ गयी. दूसरे सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह (16) भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और भारत को दूसरा झटका 37 रन पर लगा।

धुल और रशीद ने गजब का संयम दिखाया और भारत को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया। इस दौरान धुल ने अपना शतक पूरा किया लेकिन रशीद छह रन से 100 रन बनाने से चूक गये.

आखिरी गेंद पर जीत को चाहिए थे 5 रन, बिना छक्का लगाए जीती टीम, ऐसा 'करिश्मा' देख कमेंटेटर चिल्लाने लगे- Video

इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 204 रन की साझेदारी निभा ली थी कि कप्तान धुल रन आउट हो गये. वह 46वें ओवर में आउट हुए. उन्होंने 110 गेंद में 10 चौके और एक छक्के की मदद से इतने ही रन बनाये.

अगली ही गेंद पर रशीद भी अपना विकेट गंवा बैठे। टीम का स्कोर 241 रन था और वह जैक निस्बेट (नौ ओवर में एक मेडन से 41 रन देकर दो विकेट) की गेंद का शिकार हो हुए. उन्होंने 108 गेंद में आठ चौके और एक छक्के से 94 रन की पारी खेली. कोविड-19 (COVID-19)से उबरने के बाद इस मैच में वापसी करने वाले निशांत सिंधू 12 (एक चौका और एक छक्का) और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश बना 20 रन (चार गेंद में दो चौके और दो छक्के) बनाकर नाबाद रहे. (भाषा के इनपुट के साथ)

IPL 2022 Auction : बीसीसीआई की ऑक्शन लिस्ट में चौंकाने वाले नाम, सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे ये खिलाड़ी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गौतम गंभीर क्यों बन सकते हैं भारतीय टीम के कोच, जानें पांच कारण 
U19 IND v AUS: यश धुल का यादगार शतक, माइकल वॉन और अश्विन भी चौंके, बोले- 'भविष्य सुरक्षित है..'- Video
Kolkata Knight Riders Rajasthan Royals Sunrisers Hyderabad Royal Challengers Bengaluru RCB vs CSK IPL 2024 Playoff Qualification Scenario
Next Article
इन 4 टीमों ने शान से प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;