विज्ञापन
This Article is From Nov 10, 2023

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने की मैक्सवेल की तरह 'नो फुटवर्क' शॉट्स मारने की कोशिश, देखकर लोट-पोट हो जायेंगे - Video

World Cup 2023 अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में एक समय ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट 91 रन पर गिर गए थे. लेकिन इसके बाद पैट कमिंस के साथ मिलकर मैक्सवेल ने कमाल किया और 202 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दिया था. मैक्सवेल ने 128 गेंद पर 201 रनों की नाबाद पारी खेली की. जिसमें 10 छक्के और 21 चौके लगाए थे. मैक्सवेल वनडे वर्ल्ड कप में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने थे.

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने की मैक्सवेल की तरह  'नो फुटवर्क' शॉट्स मारने की कोशिश, देखकर लोट-पोट हो जायेंगे - Video
शादाब खान ने उतारी मैक्सवेल की नकल

Shahdab Khan vs Glenn Maxwell: ग्लेन मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में 201 रनों की नाबाद पारी खेली थी. पैर में ऐंठन होने के बाद भी मैक्सवेल ने क्रीज पर खड़े होकर चौके और छक्के की बरसात कर दी. मैक्सवेल ने जिस तरह की पारी खेली, उसने फैन्स ही नहीं बल्कि पूर्व क्रिकेटरों को हैरान कर दिया था. अफगानिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ मैक्सवेल ने खड़े-खड़े कई हैरत भरे शॉट मारे (no footwork) और ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत दिला दिया था. मैक्सवेल को उनके बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था.

वहीं, मैक्सवेल की उस यादगार पारी को याद कर पाकिस्तानी खिलाड़ी शादाब खान (Shahdab Khan) ने प्रैक्टिस के दौरान क्रीज पर खड़े रहकर उनके जैसे ही शॉट मारने की नकल उतारी है जिसका वीडियो आईसीसी ने शेयर किया है. आईसीसी ने इस वीडियो को पोस्ट कर कैप्शन में लिखा, "हर कोई मैक्सी जैसा बनना चाहता है."

बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में एक समय ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट 91 रन पर गिर गए थे. लेकिन इसके बाद पैट कमिंस के साथ मिलकर मैक्सवेल ने कमाल किया और 202 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दिया था. मैक्सवेल ने 128 गेंद पर 201 रनों की नाबाद पारी खेली की. जिसमें 10 छक्के और 21 चौके लगाए थे. मैक्सवेल वनडे वर्ल्ड कप में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने थे.

उनसे पहले ऐसा कारनामा क्रिस गेल और मार्टिन गप्टिल ने किया था. इसके अलावा मैक्सवेल वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बने थे. क्रिस गेल ने 138 गेंद पर दोहरा शतक ठोका था तो वहीं मार्टिन गप्टिल ने 153 गेंद पर दोहरा शतक लगाया था. (Fastest double century in ODI World cup)

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: "इंग्लैंड टीम को ..", पाकिस्तान टीम कैसे पहुंचेगी सेमीफाइनल में, वसीम अकरम ने बताया अनोखा फॉर्मूला

इसके अलावा मैक्सवेल वनडे क्रिकेट (Fastest double century in ODI cricket) में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बने थे. मैक्सवेल ने 128 गेंद पर दोहरा शतक लगाया है तो वहीं भारत के ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 126 गेंद पर दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: नेट्स में कुछ ऐसे भिड़े बुमराह और जायसवाल, विराट कोहली भी हुए परेशान
पाकिस्तानी खिलाड़ी ने की मैक्सवेल की तरह  'नो फुटवर्क' शॉट्स मारने की कोशिश, देखकर लोट-पोट हो जायेंगे - Video
Iftikhar ahmed pakistan batter sad statement shared his pain said am not all rounder i am a tailender
Next Article
Iftikhar Ahmed: "मैं मिडिल आर्डर का...", इफ्तेखार अहमद का छलका दर्द, फैंस के बीच वीडियो हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com