जोफ्रा आर्चर ने अभ्यास सत्र में फेंकी खतरनाक बाउंसर, डर कर बल्लेबाज क्रीज पर ही गिर पड़ा..देखें Video

चोट के कारण दिग्गज इंग्लैंड तेज गेंदबाज जोफ्रा ऑर्चर (Jofra Archer) आईपीएल 2021 (IPL 2021) से बाहर हो गए थे. इंग्लैंड क्रिकेट ने इसकी जानकारी साझी की थी. इंग्लैंड बोर्ड  (England Cricket Board) ने ऑर्चर को लेकर एक बयान जारी किया था.

जोफ्रा आर्चर ने अभ्यास सत्र में फेंकी खतरनाक बाउंसर, डर कर बल्लेबाज क्रीज पर ही गिर पड़ा..देखें Video

जोफ्रा ऑर्चर की बाउंसर से बच गया बल्लेबाज

चोट के कारण दिग्गज इंग्लैंड तेज गेंदबाज जोफ्रा ऑर्चर (Jofra Archer) आईपीएल 2021 (IPL 2021) से बाहर हो गए थे. इंग्लैंड क्रिकेट ने इसकी जानकारी साझी की थी. इंग्लैंड बोर्ड  (England Cricket Board) ने ऑर्चर को लेकर एक बयान जारी किया था जिसमें यह कहा गया था कि, ‘आर्चर  अगले सप्ताह से ससेक्स के साथ अभ्यास शुरू करेंगे. उम्मीद की जा रही है कि वह जल्द ही क्रिकेट में वापसी करेंगे और इस दौरान वह दर्द मुक्त रहते हुए गेंदबाजी करना जारी रखेंगे'. अब ससेक्स ने ऑर्चर के अभ्यास का एक वीडियो जारी किया है जिसमें यह तेज गेंदबाज पहले ही तरह अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाता हुआ दिख रहा है. अभ्यास सत्र में ऑर्चर की बाउंसर से बल्लेबाज हैरान रह जाता है और वहीं गिर जाता है.

IPL 2021: मोहम्मद सिराज बने नए यॉर्कर किंग, बल्लेबाजों को इस तरह से कर रहे हैं परेशान, देखें Video

भाग्यवश बल्लेबाज को ज्यादा चोटे नहीं लगती है लेकिन जिस तरह से ऑर्चर की इस गेंद पर बल्लेबाज बाउंसर को नहीं झेल पाता है उसे देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि अब इंग्लिश गेंदबाज पूरी तरह से फिट होने की ओर बढ़ रहा है.

बता दें कि ऑर्चर के हाथ की सर्जरी हुई जिसमें छोटा सा कांच का टुकड़ा मिला था. आर्चर को इस साल की शुरुआत में टेस्ट सीरीज़ की तैयारी के लिए भारत आने से कुछ समय पहले जनवरी में अपने घर पर सफाई करते समय हाथ कट गया था. चोट से जूझ रहे आर्चर ने पिछले महीने भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैच और पांच टी 20 मुकाबले खेले. हालांकि, उन्हें तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज से बाहर कर दिया गया और अपने ऑपरेशन के लिए इंग्लैंड लौट गए थे. 

ऑर्चर के अलावा बेन स्टोक्स भी इस साल आईपीएल को नहीं खेल पाए हैं .हालाांकि स्टोक्स शुरूआत में मौजूद थे लेकिन फिर चोटिल होने के कारण उन्हें वापस इंग्लैंड लौटना पड़ा था. इस सीजन में राजस्थान की टीम अबतक 5 मैच खेली है जिसमें 2 में जीत और 3 मेे हार का सामना करना पड़ा है. आईपीएल अंकतालिका में राजस्थान छठे नंबर पर है. 

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड का ऐलान, IPL खत्म होने के बाद भी भारत में रूकेंगे NZ खिलाड़ी


राजस्थान रॉयल्स की टीम अब अपना अगला मैच 29 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के साथ खेलेगी. इस सीजन में राजस्थान की टीम का परफॉर्मेंस अबतक बेहद ही औसत रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com