IPL 2021: मोहम्मद सिराज बने नए यॉर्कर किंग, बल्लेबाजों को इस तरह से कर रहे हैं परेशान, देखें Video

IPL 2021: आरसीबी (RCB) के मुख्य तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) नए यॉर्कर किंग बन गए हैं. दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ मैच में सिराज ने अपनी यॉर्कर गेंद के जरिए ही टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

IPL 2021: मोहम्मद सिराज बने नए यॉर्कर किंग, बल्लेबाजों को इस तरह से कर रहे हैं परेशान, देखें Video

IPL 2021: मोहम्मद सिराज बने नए यॉर्कर किंग

IPL 2021: आरसीबी (RCB) के मुख्य तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) नए यॉर्कर किंग बन गए हैं. दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ मैच में सिराज ने अपनी यॉर्कर गेंद के जरिए ही टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. दिल्ली के विस्फोटक ऋषभ पंत और हेटमायर 'सिराज' की यॉर्कर गेंदबाजी का विकल्प नहीं ढूंढ पाए और आखिर में 1 रन से मैच को गंवा दिया. आखिरी ओवर में दिल्ली को 14 रन की दरकार थी, लेकिन सिराज ने सटीक यॉर्कर फेंककर बल्लेबाज को बड़े शॉट मारने से रोक दिया. इस आईपीएल में मोहम्म्द सिराज अपनी गेंदबाजी के दौरान यॉर्कर का इस्तेमाल सबसे ज्यादा कर रहे हैं, जिसने विरोधी बल्लेबाजों को उनके खिलाफ रन नहीं बनाने दिया है.

श्रीलंकाई पूर्व क्रिकेटर ने की मैच फिक्स करने की कोशिश, ICC ने 6 साल के लिए कर दिया बैन

बता दें कि सिराज ने आईपीएल के इस सीजन के पहले ही बता दिया था कि वो इस सीजन में खासकर यॉर्कर का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने वाले हैं. उन्होंने इसके लिए पहले से ही तैयारियां कर रखी थी. सिराज ने अबतक 6 मैच खेलकर 6 विकेट चटका लिए हैं. इस सीजन में अबत सिरीज ने 138 गेंद फेंकी है. इस आईपीएल में सिराज पहले ऐसे गेंदबाज भी हैं जिन्होंने 50 डॉट गेंदें फेंकी है.

IPL 2021: दिल्ली को मिली 1 रन से हार, इमोशनल हो गए पंत, फिर कोहली ने ऐसा कर जीत लिया दिल..देखें Video

सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज की लिस्ट में सिराज

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में सिराज अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं. उनकी गेंदबाजी में बिजली सी तेजी दिखाई दे रही है. चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में सिराज ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद डालकर कमाल कर दिखाया है. सीएसके के खिलाफ हुए मैच में सिराज ने पॉवर प्ले के दौरान 147.67 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ गेंद डालने का रिकॉर्ड बनाया. सिराज ने सीएसके ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ को वह गेंद फेंकी थी.


वर्तमान में सबसे तेज गेंद आईपीएल में फेंकने का रिकॉर्ड कागिसो रबाडा के नाम है. रबाडा ने 148.73 की रफ्तार के साथ गेंद फेंकी है. क्रिस जॉर्डन ने 148.47 km/h की रफ्तार के साथ गेंद आईपीएल में फेंकी है. हैदराबाद के मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपनी गेंदबाजी में नए आयाम को छुआ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com