स्टुअर्ट ब्रॉड ने आखिरी टेस्ट में किया जादू, पहले पलटी गिल्लियां फिर अगली ही गेंद पर बल्लेबाज हुआ आउट, Video

Stuart Broad Magic, ऑस्ट्रेलियाई पारी के 91वें ओवर की पांचवी गेंद करने के बाद ब्रॉर्ड ने नॉन स्ट्राइक एंड पर स्टंप पर लगे बेल्स को पलट दिया और फिर गेंदबाजी करने के लिए गए.  ब्रॉर्ड के लिए यह 'ट्रिक' फिर से काम कर गई और ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने टॉड मर्फी को विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर आउट कर दिया.  

स्टुअर्ट ब्रॉड ने आखिरी टेस्ट में किया जादू, पहले पलटी गिल्लियां फिर अगली ही गेंद पर बल्लेबाज हुआ आउट, Video

Stuart Broad ने चली गजब की चाल

Stuart Broad: एशेज सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच को इंग्लैंड ने 49 रन से जीतकर सीरीज बराबरी कर ली. यह टेस्ट मैच स्टुअर्ट ब्रॉर्ड (Stuart Broad) के टेस्ट करियर का आखिरी मैच था. अपने आखिरी टेस्ट मैच में ब्रॉर्ड ने आखिरी विकेट के तौर पर एलेक्स कैरी (Alex Carey) को आउट किया. जिस गेंद पर  कैरी को ब्रॉर्ड ने आउट किया, वह गेंद ब्रॉर्ड के टेस्ट करियर की आखिरी गेंद भी साबित हुई. इस तरह से ब्रॉर्ड ने टेस्ट करियर की आखिरी गेंद पर विकेट हासिल करके अपने टेस्ट करियर का शानदार अंत किया. बता दें कि आखिरी टेस्ट मैच में ब्रॉर्ड ने 4 विकेट हासिल किए, पहली पारी में स्टुअर्ट ब्रॉर्ड ने 2 और दूसरी पारी में भी 2 विकेट लिए. एक ओर जहां ब्रॉर्ड ने आखिरी विकेट के तौर पर  कैरी को आउट किया तो वहीं इससे पहले उन्होंने  टॉड मर्फी (Todd Murphy) को भी आउट किया था. लेकिन मर्फी  को आउट करने से पहले ब्रॉर्ड ने कुछ ऐसा किया जिसकी चर्चा हो रही है. 

क्यों बेन स्टोक्स के कैच लेने के बाद भी स्टीव स्मिथ को 'NOT OUT' करार दिया गया, ICC ने किया खुलासा

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई पारी के 91वें ओवर की पांचवी गेंद करने के बाद ब्रॉर्ड ने नॉन स्ट्राइक एंड पर स्टंप पर लगे बेल्स को पलट दिया और फिर गेंदबाजी करने के लिए गए.  ब्रॉर्ड के लिए यह 'ट्रिक' फिर से काम कर गई और ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने टॉड मर्फी को विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर आउट कर दिया.  

बता दें ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान भी ब्रॉर्ड ने लाबुशेन के आउट होने से पहले स्टंप के बेल्स पर हाथ लगाकर बेल्स की अदला-बदली की थी. जिसके तुरंत बाद लाबुशेन को मार्क वुड ने स्लिप में कैच आउट कर दिया था. 


अब ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में भी ब्रॉर्ड ने वही 'ट्रिक' अपनाई और इस बार उन्होंने टॉड मर्फी  को आउट किया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है.  बता दें कि इसके बाद 95वें ओवर में ब्रॉर्ड एक बार फिर गेंदबाजी करने के लिए आए और उन्होंने इस बार एलेक्स कैरी (Alex Carey) को आउट कर ऑस्ट्रेलियाई पारी को समेट दिया. 

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* "OUT या NOT OUT.." बेन स्टोक्स ने लिया स्टीव स्मिथ का कैच, अंपायर ने नहीं दिया आउट, खिलाड़ियों को लगा सदमा, Video
* IND vs WI 3rd ODI: रोहित-विराट की वापसी से बदलेगा भारतीय XI का समीकरण, सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन को लेकर खड़ा हुआ कंफ्यूजन