'उन्हें सब पता है कि यहां आए तो..' विदेशी कोच द्वारा PAK टीम का कोच बनने की पेशकश ठुकराए जाने पर बोले वसीम अकरम

Wasim Akram: जब से पाकिस्तानी क्रिकेट (Pakistan Cricket) के नए चैयरमैन नजम सेठी (Najam Sethi) बने हैं तब से पाक क्रिकेट में हलचल मच रही है. रमीज राजा के बटने के बाद नजम सेठी पाकिस्तानी बोर्ड के नए चैयरमैन बने तो वहीं शाहिद अफरीदी को कुछ समय के लिए पाकिस्तान क्रिकेट का मुख्य चयनकर्ता भी बनाया था.

'उन्हें सब पता है कि यहां आए तो..' विदेशी कोच द्वारा PAK टीम का कोच बनने की पेशकश ठुकराए जाने पर बोले वसीम अकरम

वसीम अकरम ने दिया खास बयान

Wasim Akram: जब से पाकिस्तानी क्रिकेट (Pakistan Cricket) के नए चैयरमैन नजम सेठी (Najam Sethi) बने हैं तब से पाक क्रिकेट में हलचल मच रही है. रमीज राजा के बटने के बाद नजम सेठी पाकिस्तानी बोर्ड के नए चैयरमैन बने तो वहीं शाहिद अफरीदी को कुछ समय के लिए पाकिस्तान क्रिकेट का मुख्य चयनकर्ता भी बनाया था. वहीं,  नजम सेठी के चैयरमैन बनने के बाद पाकिस्तानी बोर्ड पाकिस्तान टीम के लिए विदेशी कोच की तलाश करने लगा. यही कारण था कि मिकी आर्थर (Mickey Arthur) को फिर से पाकिस्तान का कोच बनाने की कोशिश की गई, जिसे ऑर्थर ने ठुकरा दिया. अब इस मु्द्दे पर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने रिएक्ट किया है और पाकिस्तान बोर्ड में हो रही हलचल पर अपनी राय रखी है. 

अकरम ने क्रिकेट पाकिस्तान के साथ बातचीत में अपनी राय रखी और कहा कि, 'यदि आप मुझसे जानना चाहते हैं तो मैं यही कहना चाहूंगा कि विदेशी कोच यकीनन अब हमारी टीम केसाथ नहीं आना चाहेंगे. सभी को पता है कि यदि बोर्ड का कार्यकाल खत्म होगा या पाकिस्तानी क्रिकेट में नए बोर्ड का आगमन होगा तो उनका भी कॉन्ट्रेक्ट रद्द कर दिया जाएगा. यदि आपको विदेशी कोच नहीं मिल रहें तो आपको पाकिस्तान के पूर्व दिग्गजों को ही कोच बनाना चाहिए.'

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार मिकी आर्थर ने पाकिस्तान के कोच का पद स्वीकार करने से इस कारण मना कर दिया कि वो इस समय डर्बीशर के साथ दीर्घकालिन अनुबंध के साथ जुड़े हैं जिसके कारण वो इस समय पाकिस्तान का कोच पद स्वीकार नहीं कर सकते हैं. 


पीसीबी ने एक बयान में कहा ,‘उनका डर्बीशर के साथ दीर्घकालिन अनुबंध है, हमने उनसे सलाहकार के तौर पर काम करने के लिये भी कहा लेकिन विभिन्न कारणों से यह संभव नहीं हो सका.' बोर्ड में एक उच्च पदस्थ सूत्र ने कहा कि आर्थर इसलिये नहीं आ रहे क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट के माहौल पर उन्हें भरोसा नहीं है'.

सूत्र ने कहा ,‘असलियत यह है कि पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने जब उनसे बात की तो उन्होंने कहा कि वह फिर पाकिस्तान क्रिकेट के साथ काम करना चाहते हैं लेकिन अतीत में बोर्ड के साथ उनका अनुभव अच्छा नहीं रहा है.'

उन्होंने कहा ,‘आर्थर ने सेठी से कहा कि विश्व कप 2019 के दौरान पीसीबी प्रबंधन ने उनसे कहा था कि उनका अनुबंध बढाया जायेगा लेकिन पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के बावजूद ऐसा नहीं किया गया. आर्थर को यह भी आशंका थी कि पाकिस्तान क्रिकेट के माहौल को देखते हुए उनका अनुबंध स्थायी रहेगा या नहीं.' (भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़े- 

Babar Azam: बाबर को लेकर अज़रुद्दीन ने कह दी बड़ी बात, जानकर चौक जायेंगे आप

IND vs NZ 1st ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के संभावित 11, मध्यक्रम में खेल सकते हैं ईशान किशन

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com