विज्ञापन
Story ProgressBack

"देखिए अगर टी-20 की बात है तो...", संजू सैमसन के लिए वसीम अकरम ने कहा कुछ ऐसा, बयान ने फैन्स के बीच मचाई हलचल

Wasim Akram on Sanju Samson, राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तानी कर रहे संजू सैमसन(Sanju Samson for T20 World Cup 2024) ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मैच में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर तहलका मचा दिया है. सैमसन ने 33 गेंद पर नाबाद 71 रन बनाए

Read Time: 4 mins
Wasim Akram on T20 World Cup Team India Squad:

Wasim Akram on Sanju Samson: टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (Team India For T20 World Cup 2024)  के लिए भारतीय टीम का चयन होने वाला है. उससे पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तानी कर रहे संजू सैमसन(Sanju Samson for T20 World Cup 2024) ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मैच में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर तहलका मचा दिया है. सैमसन ने 33 गेंद पर नाबाद 71 रन बनाए औऱ अपनी टीम को जीत दिलाई. सैमसन ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि उनके अंदर खूब सारा टैलेंट हैं. फैन्स अब यह उम्मीद भी करने लगे हैं कि सैमसन को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी जाने वाली टीम इंडिया में मौका जरूर मिलेगा. वहीं, पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम को भी लगता है कि सैमसन को टीम इंडिया में मौका जरूर मिलना चाहिए. वसीम ने सैमसन को लेकर बात की है. स्पोर्ट्सक्रीड़ा के साथ बात करते हुए स्विंग के सौदागर अकरम ने सैमसन की तारीफ की है. 

Advertisement

वसीम अकरम ने संजू को लेकर उनके खेल पर भी बात की और उस सवाल का भी जवाब दिया कि वो अपनी बल्लेबाजी में निरंतरता कैसे ला सकता है, इसपर वसीम ने सीधे तौर पर कहा, " देखिए अगर टी-20 की बात कर रहे हैं तो हर मैच में कोई भी बल्लेबाज 50 से 60 रन नहीं बना सकता है. यह मुश्किल है. टी-20 में निरंतता काफी मुश्किल है. आपको टी-20 में आकर सिर्फ बड़ा शॉट मारना है. टी-20 में निरंतता का मतलब है कि आप 4 में से एक मैच में अपनी बल्लेबाजी से टीम को जीत दिलाएं. और मुझे लगता है कि संजू सैमसन ऐसा लगातार कर सकते हैं. वो अपनी विकेट को थोड़ा सा ध्यान रखें, वह एक बेहतरीन बल्लेबाज है. वह मैच को फिनिश कर सकता है. जब आपको लग रहा है कि गेंदबाजी मुश्किल है तो आप सिंगल लेकर दूसरे बैटर को स्ट्राइक दे दें. एक दो ओवर शुरुआत में देख लें, फिर बड़ा हीट करने के बारे में सोचे.मुझे लगता है कि बतौर बल्लेबाज वह आगे जाते रहेगा. वह अच्छा खेल रहा है और आगे भी अच्छा करता रहेगा. "

संजू का फर्स्ट इम्प्रेशन कैसा था, अकरम ने बताया

वसीम अकरम ने उस  समय को भी याद कि जब सैमसन केकेआर की ओऱ से आईपीएल खेला करता थे. पूर्व गेंदबाज ने शुरूआती दिनों को लेकर बात की और कहा, "ये 2010 की बात है जब सैमसन नया-नया टीम में आया था. वह काफी शांत रहता था. पहले केकेआर कीब्लैक किट थी. हमारा आईपीएल से पहले कैंप लगा था. उस समय सैमसन बैटिंग करने आया तो गेंदबाज कम थे हमारे पास. ऐसे में मैंने प्रैक्टिस के दौरान उसे गेंदबाजी की थी. सैमसन पहले काफी शांत स्वाभाव के थे. बड़ा चुपचाप रहता था. उसके बारे में पता चला था मुझे कि बड़ा अच्छा बैटर है. विकेटकीपिंग तो वह जबरदस्त करता है. जब वह प्रैक्टिस में बैटिंग करने आया तो मैंने उसे गेंदबाजी की थी. 

Advertisement

पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने आगे कहा, "मैंने दो गेंद उसके किया, मैंने गेंद को बाहर निकाला, तीसरा मैंने अंदर लाया तो संजू भाई ने आगे पैर आगे लाकर फ्लिक किया और वह बोल्ड हो गए. मैंने उसे फिर चिढ़ाया. मैं कह सकता हूं कि तब उसको चांस नहीं मिला लेकिन वो उस समय लग रहा था कि ये प्लेयर आगे चलकर अच्छा बनेगा, एक तो वह चुपचाप था. जब आप काफी समय उम्र में बड़े -बड़े खिलाड़ियों के साथ खेलते तो आपको काफी कुछ समझने और सीखने को मिलता है और साथ ही आप पर दवाब भी आ जाता है. लेकिन उस समय मैंने जब उसे देखा था तो मुझे एहसास हो गया था कि यह युवा बैटर कुछ बड़ा करेगा.  उसे काफी कम देखा था, लेकिन वह टीम मैन था. वह टीम के साथ हमेशा रहता था. अब देखिए वह बतौर क्रिकेटर कितना बड़ा बन गया है."

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
VIDEO: दाने-दाने को तरस रहा पाकिस्तान, आजम खान डॉलर से पोछ रहे हैं पसीना
"देखिए अगर टी-20 की बात है तो...", संजू सैमसन के लिए वसीम अकरम ने कहा कुछ ऐसा, बयान ने फैन्स के बीच मचाई हलचल
T20 World Cup:  ICC Provide Pitch Update for India Team Match "Good pace, good bounce and value for shots..."
Next Article
T20 World Cup: "गति, उछाल और..." ICC ने बताया भारत-पाकिस्तान मैच के लिए कैसी होगी पिच
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;