विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 11, 2023

Babar Azam: "कहानी कुछ और होती लेकिन...", सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद मायूस हुए कप्तान बाबर आज़म, हार पर दे दिया बड़ा बयान

Babar Azam on Out From Semi-Final WC 2023: इंग्लैंड से हारकर पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर

Read Time: 12 mins
Babar Azam:
Babar Azam on Lose vs England WC 2023

Babar Azam on Lose vs ENG: इंग्लैंड ने आईसीसी वनडे विश्व कप के अपने आखिरी मैच में शनिवार को यहां पाकिस्तान (ENG Beat PAK) को 93 रन से हराया. इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 337 रन का मजबूत स्कोर बनाया. पाकिस्तान की टीम इसके जवाब में 43.3 ओवर में 244 रन बनाकर आउट हो गई. इंग्लैंड ने इस तरह से नौ मैच में छह अंक लेकर अपने अभियान का अंत किया. वह अंक तालिका में सातवें स्थान पर रहा. विश्व कप में शीर्ष आठ में रहने वाली टीमें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करेंगी. पाकिस्तान पांचवें स्थान पर रहा लेकिन उसने मेजबान होने के कारण चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पहले ही क्वालीफाई कर लिया था.

Advertisement

इस मैच के बाद यह भी तय हो गया कि भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड (IND vs NZ 1st WC 2023 Semi Final) से भिड़ेगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका (AUS vs SA 2nd WC 2023 Semi Final) के बीच होगा.

हार के बाद कप्तान बाबर आज़म ने कहा 

"हाँ, प्रदर्शन से बहुत निराश हूँ. अगर हम दक्षिण अफ्रीका का मैच जीत गए होते तो कहानी कुछ और होती लेकिन हां, गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग में गलतियां की हैं. हमने 20-30 रन अतिरिक्त दिये. कुछ ढीली गेंदें फेंकी. हमारे स्पिनरों ने विकेट नहीं लिए हैं. इसका बड़ा असर हुआ है. अगर स्पिनर बीच के ओवरों में विकेट नहीं लेते हैं तो आपको संघर्ष करना पड़ता है. हमें एक साथ बैठना होगा. सकारात्मक बातें लेंगे और अपनी गलतियों पर भी चर्चा करेंगे. मैं अपने अनुभव का उपयोग करूँगा."

Advertisement

सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुके गत चैंपियन इंग्लैंड ने आईसीसी वनडे विश्व कप के अपने अंतिम लीग मैच में शनिवार को यहां पाकिस्तान को 93 रन से शिकस्त देकर अपने निराशाजनक अभियान का जीत से अंत करने के साथ ही 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी (England Qualify for Champions Trophy 2025) में अपनी जगह सुरक्षित की. 

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024: दिनेश कार्तिक ही नहीं, आरसीबी के इन 2 और खिलाड़ियों का आईपीएल करियर भी खत्म ही समझो
Babar Azam: "कहानी कुछ और होती लेकिन...", सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद मायूस हुए कप्तान बाबर आज़म, हार पर दे दिया बड़ा बयान
LSG Assistant Coach Lance Klusener backs Captain KL Rahul Strike rate IPL 2024
Next Article
क्या आप जानते हैं केएल राहुल के स्लो स्ट्राइक रेट के पीछे की वजह? नहीं तो कोच का सुने बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;